एक जोड़ी जूते के लिए 500 लोगों में छिड़ी जंग, 3 की मौत

  • एक जोड़ी जूते के लिए 500 लोगों में छिड़ी जंग, 3 की मौत
You Are HereInternational
Friday, February 07, 2014-11:26 AM

शारजाह: इस खबर को सुनकर शायद आप यकीन न करें कि महज एक जोड़ी जूते के लिए 500 से ज्यादा लोग एक-दूसरे के खून के प्यासे हो गए, लेकिन यह बिल्कुल सच है। इतना ही नहीं इस खून-खराबे में तीन लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी और कई लोग घायल हो गए।

लेकिन हैरान करने वाली बात यह थी कि न तो यह किसी सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से खास थे और न ही महंगे थे। यह आम जूते थे, जिसे आम कारगार काम के समय पहना जाता हैं।

आपको बता दें कि इस साधारण जूतों के लिए 500 लोगों में लड़ाई शारजाह में छिड़ी। शारजाह के लेबर कैम्प इंडस्ट्रियल एरिया में बहुत सारे एशियाई लोग काम करते हैं, जिनमें अधिकतर लोग पाकिस्तान और बांग्लादेश से संबंधित हैं। कुछ लोगों ने यहां बांग्लादेशी मूल के लोगों के इस सेफ्टी जूते पहनने पर आपत्ति जताई। उनका कहना था कि इस जूतों की जोड़ी पर उनका हक है। इसी बात को लेकर मामला काफी हद तक बिगड़ गया और भयंकर खून-खराबा हो गया।

इस खूनी संघर्ष में तीन लोगों की जान चली गई। पुलिस ने काफी मुशक्कत के बाद इस खूनी संघर्ष पर काबू पाया। शारजाह पुलिस ने इस हादसे के लिए कैम्प के सभी कर्मचारियों को इस लड़ाई में शामिल होने का दोषी ठहराया है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You