SONY से 5 हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

  • SONY से 5 हजार कर्मचारियों की जाएगी नौकरी
You Are HereInternational
Saturday, February 08, 2014-2:53 AM

टोक्यो : जानी-मानी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माता कंपनी सोनी को इस साल 1.08 बिलियन डॉलर का घाटा हुआ। इसी की वजह से कंपनी ने 5000 जॉब कटौती का फैसला लिया है। इस जॉब कट में इंडिया भी शामिल है। ब्रेविया टेलिविजन और प्लेस्टेशन गेम कंसोल में काफी अच्छा काम कर रही कंपनी ने अपनी बैलेंस शीट को ठीक करने के लिए ये फैसला लिया है। जापान के इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र में शार्प और पैनासोनिक जैसी दिग्गज कंपनियां भी अपने विदेशी राइवल जैसे ऐपल और साउथ कोरिया के सैमसंग के चलते भारी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही है, क्योंकि स्मार्टफोन और सस्ते टीवी बिजनेस में इन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है।

सोनी के मुताबिक इस जॉब कट से 2015 के शुरुआत से 1 बिलियन प्रति साल बचेगा। उन्होंने अपने वाइओ पीसी को जापानीज इन्वेस्टमेंट फंड को बेचने की भी घोषना की है। खबरों के मुताबिक जापानीज उद्योग पार्टनर्स के साथ ये समझोता करीब 40 बिलियन येन (400 मिलियन) से लेकर 50 बिलियन तक की होगी। हालांकि कोई अधिक आर्थिक सूचना के बारे में सूची नहीं दी गई है।

कंप्यूटर बाजार के प्रचंड बदलाव का प्रमाण देते हुए सोनी ने कहा के वो अब स्मार्ट-फोन और टैबलट्स पर ज्यादा जोर देंगे। इसके साथ ही वो अब पीसी प्रॉडक्ट्स के डिजाइनिंग और डिवेलपमेंट पर भी जोर देंगे। सोनी ने ये भी कहा के वो कर्मचारियो के लिए कंपनी के अंतरगर्त ही अधिक अवसर ढूंढेगे और कुछ को अर्ली रिटायरमेंट का अवसर प्रदान करेंगे।

सोनी चीफ कजाऊ हिराई ने कहा कि ये मूव हमारे इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस की ग्रोथ और कंपनी को और अधिक मजबूत करने के लिए है। लेकिन हमारे आस-पास जो इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस का वातावरण है उसको देखते हुए उसे अचीव करना मुश्किल है, जो कि हमनें अपने पीसी व टीवी बिजनेस को लेकर सेट किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You