Subscribe Now!

सोची ओलंपिक में होने वाले हमले की साजिश नाकाम

  • सोची ओलंपिक में होने वाले हमले की साजिश नाकाम
You Are HereInternational News
Saturday, February 08, 2014-11:25 AM

इस्तांबुल: रूस में हो रहे सोची शीतकालीन ओलंपिक खेलो में एक बड़ी हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। फ्लाइट में सवार एक शख्स ने यूक्रेन से टर्की जा रहे एक प्लेन को हाइजैक कर उसे सोची ले जाने की कोशिश की थी, लेकिन उसकी कोशिशों को नाकाम करते हुए सफलतापूर्वक इस्तांबुल में लैंड करा दिया गया और उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस प्लेन यूक्रेन से टर्की के लिए रवाना हुआ था। प्लेन में 110 यात्री सवार थे। रिपोर्ट में दी जानकारी के अनुसार, प्लेन में सवार एक शख्स ने कहा कि प्लेन में बम है और अगर उसकी बात नहीं मानी तो प्लेन को धमाके से उड़ा दिया जाएगा। इसके बाद उसने प्लेन को सोची ले जाने के लिए कहा। इस दौरान सोची में शीतकालीन ओलंपिक का उद्धघाटन समारोह चल रहा था।

प्लेन के क्रू से हाइजैकिंग की सूचना मिलते ही टर्की के अधिकारियों ने अपना एक जेट फाइटर एफ-16 रवाना कर दिया। फ्लाइट के क्रू मेंबर्स इस शख्स को यह समझाने में कामयाब रहे कि प्लेन को टर्की में ही लैंड करा लिया जाए। इस्तांबुल एयरपोर्ट पर उतरते ही सुरक्षाकर्मी प्लेन में घुस गए और इस शख्स को हिरासत में ले लिया।

टर्की सरकार के अनुसार, इस शख्स ने उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही बम की धमकी दी और कॉकपिट में घुसने के प्रयास किए। हालांकि वह कॉकपिट में नहीं घुस पाया और पायलट ने हाइजैकिंग की सूचना भेज दी। इस बात की जांच की जा रही है कि इस घटना में वह अकेला शामिल था या फिर यह किसी बड़ी आतंकी योजना का हिस्सा था।


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You