अपनी शादी ही भूल गई महिला, फिर से रचाया ब्याह

  • अपनी शादी ही भूल गई महिला, फिर से रचाया ब्याह
You Are HereInternational
Sunday, February 09, 2014-12:45 AM

लंदन: एक अमेरिकी महिला ने अपने पति के साथ दोबारा ब्याह रचाया क्योंकि उसे पहली शादी के बारे में कुछ भी याद नहीं रहा। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है।

डेली मेल के मुताबिक, फ्लोरिडा की अमांडा कार्थ (27) ने कोडी कार्थ से 10 माह पूर्व शादी की थी, लेकिन सुहागरात को ही एक दुर्लभ प्रकार की दिल की समस्या जिसे ब्रोकन हीट सिंड्रोम कहा जाता है, उत्पन्न हो गई। इस समस्या के उत्पन्न होने पर दिल काम करना बंद कर देता है।


उस घटना को याद करते हुए महिला के पति कोडी कार्थ ने कहा कि जगने के बाद उसने देखा कि उसकी नवविवाहिता सांस लेने के लिए संघर्ष कर रही है। कार्थ ने कहा, ‘‘मैंने उसे जकड़ कर पूछा क्या हुआ? क्या हुआ?’’ वह बिस्तर पर ही पसर गई और पति ने उसे जमीन पर लिटा कर जिंदा रहने की दुआ करते हुए कार्डियोपल्मोनरी रसटिक्सन (सीपीआर) प्रक्रिया अपनाई। हृदयाघात से पीड़ित व्यक्ति को आक्सीजन देने और कृत्रिम रक्त संचार कराने के लिए सीपीआर एक शारीरिक प्रक्रिया है। महिला में जीवन का संचार हुआ और उसे तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया जहां वह चार दिनों तक अचेत रही। वह जिंदा तो बच गई, लेकिन उसे अपनी शादी के दिन की कोई याद नहीं रही। महिला ने कहा, ‘‘मुझे शादी के दिन की कुछ भी याद नहीं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You