भारतीय-अमेरिकी राजनीतिक रूप से हों और अधिक सक्रिय: केशकरी

  • भारतीय-अमेरिकी राजनीतिक रूप से हों और अधिक सक्रिय: केशकरी
You Are HereInternational
Sunday, February 09, 2014-5:24 PM

वॉशिंगटन: रोजगार सृजन और अच्छी शिक्षा मुहैया कराने के वादे के साथ कैलिफोर्निया गवर्नर पद की दौड़ में उतरे नील तुषार केशकरी महसूस करते हैं कि अब यह समय आ गया है कि जिंदगी के हर क्षेत्र में अपनी मौजूदगी का अहसास कराने वाले भारतीय-अमेरिकियों को राजनीतिक रूप से भी अधिक सक्रिय होना चाहिए।

जम्मू-कश्मीर से भारतीय प्रवासी के पुत्र 40 वर्षीय रिपब्लिकन केशकरी का मुकाबला चुनाव में मौजूदा सांसद जैरी ब्राउन के साथ होने की संभावना है, जिन्होंने इस वर्ष के अंत में होने वाले चुनाव में फिर से खड़ा होने के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की है। वर्ष 2008 की मंदी के दौरान अमेरिकी बैंकों की बेलआउट योजना के पुरोधा माने जाने वाले केशकरी ने कहा कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अपनी मौजूदगी का अहसास कराया है।

केशकरी ने बताया, ‘‘हम सभी बेहद आभार की भावना महसूस करते हैं कि अमेरिका हमारे परिवारों के लिए बेहद अच्छा रहा है, हमें शानदार अवसर मुहैया कराए हैं और हम दूसरों की मदद करने में अपना कर्तव्य महसूस करते हैं और चाहते हैं कि दूसरों को भी वही अवसर मिलें। अमेरिका में भारतीयों की सफलता को देखते हुए यह सबसे सही समय है कि भारतीयों को राजनीतिक रूप से अधिक प्रभावी होना चाहिए।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You