पाकिस्तान: जेल में प्रताड़ित करने पर चार पुलिसकर्मी निलंबित

  • पाकिस्तान: जेल में प्रताड़ित करने पर चार पुलिसकर्मी निलंबित
You Are HereInternational
Sunday, February 09, 2014-8:08 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कराची शहर में रविवार को चार पुलिकर्मियों को हिरासत में एक व्यक्ति को कथित रूप से प्रताड़ित करने के लिए निलंबित कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमओएम) के सदस्य फहद अजीज को शनिवार रात ओरंगी जाते समय सिंध प्रांत में गिरफ्तार किया गया था। समाचार एजेंसी जियो न्यूज के अनुसार अजीज पर हत्या और कई अपराधों में संलिप्त होने के आरोप हैं।

एमओएम पाकिस्तान की उदारवादी राजनीतिक पार्टी है, जो मध्यम वर्ग के गरीब तबके का प्रतिनिधित्व करती है और यर्थाथवाद में विश्वास रखती है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की तबियत खराब होने के बाद उसे कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन, उसके परिजनों का दावा है कि पुलिस ने अजीज को बुरी तरह प्रताड़ित किया है, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ी है।

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि अजीज को रविवार सुबह अस्पताल लाया गया, जिसके बाद उसे गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में रखा गया है। एमओएम के नेता रउफ सिद्दीकी ने कहा कि पुलिस ने हिरासत में मौत के डर से अजीज को अस्पताल में भर्ती करा दिया। इस बीच, एक जांच अधिकारी और तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

प्रांतीय सूचना मंत्री शेरजील मेनन ने कहा कि घटना की जांच के बाद निलंबित पुलिसकर्मियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इधर, कराची पुलिस का दावा है कि अजीज के खिलाफ तीन मामले लंबित हैं, जिसमें से एक पुलिसकर्मी की हत्या का मामला है। पुलिस ने कहा कि अजीज को हिरासत में रखने की अनुमति के लिए उसे न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You