320 किलो घटाया गया इस शख्स का वजन

  • 320 किलो घटाया गया इस शख्स का वजन
You Are HereInternational News
Monday, February 10, 2014-2:10 PM

सऊदी अरब: सुनकर दंग रह गये न आप! दंग तो होंगे ही आप क्योंकि खबर ही कुछ ऐसी है,सऊदी अरब के एक व्याक्ति का वजन वाकई 320 किलोग्राम कम हुआ है। प्रेस एजेंसी के मुताबिक खालिद अल शायरी नाम के सऊदी नागरिक का वजन था 610 किलोग्राम और वह अपने भारी भरकम शरीर से चलने फिरने का मोहताज था। डॉक्टरों ने उसका इलाज करने का निश्चय किया और उसे अस्पताल लाने का फैसला किया। लेकिन यह काम इतना आसान नहीं था।

उसे लाने के लिए घर के दरवाजे तक को तोडऩा पड़ा तब जाकर उस व्याक्ति को घर से बाहर लाया गया। उसके बाद 20 साल के शाहिद को फोर्कलिफ्ट की मदद से उठाकर हेलीकॉप्टर पर रखा गया। उसके बाद हेलीकॉप्टर की मदद से अस्पताल लाया गया। अस्पताल में डाक्टरों ने उसकी सर्जरी की। डॉक्टर आयद अल कहतानी ने बताया कि खालिद की स्थिति बेहतर है और अब वह कुर्सी पर बैठ सकता है. उसका वजन अब 290 किलोग्राम हो गया है।

उसके खाने-पीने पर कंट्रोल किया जा रहा है ताकि उसका वजन और गिरे। खालिद 30 महीने तक अपने बेडरूम में बंद रहा क्योंकि वह चलने-फिरने के लायक नहीं था। 2013 की शुरुआत में सऊदी अरब के बादशाह अब्दुल्ला ने खालिद को रियाद के मेडिकल सिटी में ले जाने का हुक्म जारी किया। सर्जरी और  छह महीना इलाज के बाद उसका वजन 320 किलोग्राम घट गया है। ड़ाक्टरों द्वारा इसे और कम करने का प्रयास किया जा रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You