कपड़े उतार सेंकी धूप तो जाना पड़ेगा जेल

  • कपड़े उतार सेंकी धूप तो जाना पड़ेगा जेल
You Are HereInternational
Tuesday, February 11, 2014-4:06 PM

हीनान: चीन में प्रसिद्ध हीनान द्वीप हमेशा से ही सर्दी से ठिठुरे हुए चीनियों के लिए एक आकर्षक स्थान रहा है, लेकिन अब उन लोगों के धूप सेंकने का मजा किरकरा हो रहा है, क्योंकि अब यहां बिना कपड़े पहने धूप का मजा लेने वाले लोगों को सरकारी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

द्वीप के कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख ने अपने गुस्से को व्यक्त करते हुए इस हरकत को 'असभ्य' और 'चीनी परंपरा' के खिलाफ कहा है। उनका कहना था कि कोई समझदार इंसान इन लोगों के सामने नंगे तैराकी नहीं कर सकता और न ही धूप सेंक सकता है।

सरकार सूत्रों के अनुसार, हीनान द्वीप की पुलिस को आदेश दिया गया है कि वह ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए 24 घंटे पहरा दें। पुलिस लाउडस्पीकर के द्वारा इस बात का ऐलान कर रही है कि यदि बिना कपड़े पहने धूप में लेटे पकड़े गए तो 10 दिनों की जेल की सजा हो सकती है।

हालांकि, एक व्यक्ति का कहना है कि कपड़े उतार कर धूप सेंकने से चमड़े की बीमारियों का इलाज करने में आसानी होती है और इसी कारण से लोग यहां कपड़े उतार देते हैं। अब इस मुद्दे को लेकर चीन के सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर जोरजार बहस हो रही है।

गौरतलब है कि चीन में बिना कपड़ों के धूप में घूमना गैर-कानूनी है, लेकिन इस द्वीप पर अक्सर लोग मौजमस्ती के आते रहे हैं और यहां परंपराओं को तोड़ने का चलन भी खूब रहा है। इस द्वीप पर आने वाले अधिकतर लोग 20 से 45 वर्ष की आयु के हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You