समिति ने तालिबान से हुई बातचीत के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी

  • समिति ने तालिबान से हुई बातचीत के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी
You Are HereInternational
Tuesday, February 11, 2014-5:53 PM

इस्लामाबाद: सरकारी वार्ताकारों ने गत गुरूवार को तालिबान कमेटी से हुई बातचीत के बारे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जानकारी दी। बातचीत दोबारा शीघ्र होगी। राष्ट्रीय मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक इरफान सिद्दीकी ने बताया कि बातचीत के बाद प्रधानमंत्री को जानकारी देना जरूरी था। सिद्दीकी समन्वयक है।

उन्होंने डॉन को बताया कि मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री को तालिबानियों की शर्तो के बारे में पता चल चुका है, उन्हीं के बारे में प्रधानमंत्री को बताया गया। तालिबान कमेटी की मुख्य मांग प्रधानमंत्री, सेनाध्यक्ष और आई. एस. आई के महानिर्देशक के साथ बैठक की है। कमेटी ने सरकार की गैर-राजनीतिक व्यक्तियों की चार सदस्यीय समिति के अधिकार क्षेत्र के बारे में भी जानना चाहती है।

यह पूछने पर कि क्या प्रधानमंत्री तालिबान से मिलने को तैयार है। इस पर सिद्दकी ने कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि सरकार की दो मांगों पर उसका रूख क्या रहता है। सरकार की शर्त है कि बातचीत संविधान के दायरे और यह केवल कबीलाई क्षेत्र में विद्रोह प्रभावित क्षेत्र होंगे। प्रधानमंत्री ने बार-बार कहा है कि उन्होंने कमेटी को खुली छूट दी है और उनका तालिबान के साथ मिलने, न मिलने के बारे में बाद में तय किया जाएगा।

सिद्दीकी ने कहा कि सरकार देश में शांति स्थापित करना चाहती है और इसमें कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। वैसे प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बड़े अधिकारी ने कहा कि उसे ज्यादा उम्मीद नहीं, लेकिन यह उम्मीद की जा सकती है कि तालिबान की ओर से सरकार की पेशकश पर अच्छी प्रतिक्रिया मिले।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You