पाकिस्तान में सिनेमाघर में विस्फोट, 12 लोगों की मौत

  • पाकिस्तान में सिनेमाघर में विस्फोट, 12 लोगों की मौत
You Are HereInternational
Tuesday, February 11, 2014-11:21 PM

पेशावर : पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के अशांत इलाके के एक सिनेमाघर में हुए तीन बम विस्फोटों में 12 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। विस्फोट पेशावर के सबसे पुराने सिनेमाघर शमा सिनेमा में हुआ । पजागी रोड स्थित इस सिनेमाघर के मालिक प्रभावशाली बिलोउर परिवार है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि एक हथगोला मुख्य द्वार पर फेंका गया जबकि दो सिनेमाघर के भीतर फेंके गए।
  
सरकारी लेडी रीडिंग अस्पताल के अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि उन्हें 12 शव मिले हैं जबकि 20 लोग घायल अवस्था में लाए गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोटों के वक्त 60-80 लोग सिनेमा देख रहे थे। बिलोउर परिवार के कई सदस्य धर्मनिरपेक्ष रूख वाली आवामी नेशनल पार्टी के सदस्य हैं। इस सिनेमाघर में भारतीय फिल्मों का भी प्रदर्शन होता है।

पुलिस ने बताया कि सिनेमाघर के मालिकों को शमा सिनेमा पर उग्रवादियों के संभावित हमलों की धमकियां मिलती रही हैं। दो फरवरी के बाद पेशावर में दूसरी बार सिनेमाघर को निशाना बनाया गया है। दो फरवरी को एक सिनेमाघर के भीतर हुए दो बम विस्फोटों में पांच लोग मारे गए थे और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी सिनेमाघर मालिकों को सुरक्षा चेतावनी जारी कर अपनी सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा गया है और उन्होंने भी इसे स्वीकार किया है। अभी तक किसी समूह या संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहींं ली है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You