होलांदे के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज में शामिल हुई दो भारतीय-अमेरिकी महिलाएं

  • होलांदे के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज में शामिल हुई दो भारतीय-अमेरिकी महिलाएं
You Are HereInternational
Wednesday, February 12, 2014-5:25 PM

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलांदे के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज के गिने-चुने मेहमानों में भारतीय मूल की दो अमेरिकी महिलाएंं शामिल थीं। दोनों ओबामा के शीर्ष धन संग्रहकर्ताओं मेंं शामिल हैं। कल रात आयोजित रात्रिभोज में शेफाली दुग्गल और अजिता राजी को आमंत्रित किया गया था। दोनों न्यूयॉर्क की रहने वाली हैं। यह रात्रिभोज राष्ट्रपति ओबामा के दूसरे कार्यकाल का पहला सरकारी भोज था।

शेफाली डेमोक्रेटिक नेशनल कमिटी (डीएनसी) की राष्ट्रीय वित्त समिति की सदस्य और वीमेंस लीडरशिप फोरम की सह अध्यक्ष हैं। वहीं अजिता प्रेसीडें्टस कमीशन ऑन व्हाइट हाउस फेलोशिप की सदस्य हैं। दुग्गल व्हाइट हाउस कांउसिल फोर वीमेन एंड गल्र्स की सदस्य हैं और वर्तमान में रेडी फोर हिलेरी पीएसी (राजनीतिक कार्यसमिति) की सह अध्यक्ष हैं।

व्हाइट हाउस द्वारा जारी की गई मेहमानों की सूची के अनुसार, रात्रिभोज में अमेरिकी नागरिक अधिकार नेता एवं मानिवाधिकार कार्यकर्ता करेन नारासाकी के साथ फोर्ड फाउंडेशन के भारतीय-अमेरिकी मूल के नागरिक एवं मानवाधिकार निदेशक विवेक मल्होत्रा भी शामिल हुए।

रात्रिभोज में अमेरिका की महत्वपूर्ण हस्तियां शामिल हुईं, जिनमें ओबामा के मंत्रिमंडल, के सदस्य, शीर्ष अधिकारी, सांसद और ओलांद के नेतृत्व में फ्रांसीसी प्रतिनिधिमंडल के सदस्य शामिल हैं। ओबामा ने इस अवसर पर कहा, ‘‘विवा ला फ्रांस (फ्रांस की जय), गॉड ब्लेस अमेरिका, दोनों महान राष्ट्रों का गठबंधन जिंदाबाद रहे।’’ होलांदे ने हंसते हुए कहा, ‘‘हम अमेरिका से प्यार करते हैं और आप फ्रांसीसियों से, हालांकि आप कभी-कभी ऐसा कहने में शर्माते हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You