तमिल मुद्दे का हल शीघ्र निकाले श्रीलंका: खुर्शीद

  • तमिल मुद्दे का हल शीघ्र निकाले श्रीलंका: खुर्शीद
You Are HereInternational
Friday, February 14, 2014-2:09 AM

कोलंबो: विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के आगामी सत्र में श्रीलंका के मुददे पर भारत के रख पर कुछ भी बोलने से इन्कार करते हुए तमिलों के मुद्दे का हल निकालने की प्रक्रिया तेज करने का आग्रह किया है। समाचार दैनिक सिलॉन टूडे की आज की एक रिपोर्ट के अनुसार श्री खुर्शीद ने नयी दिल्ली में श्रीलंकाई पत्रकारों से कहा कि 30 वर्ष तक चली तमिल समस्या का हल निकालने के लिए अगले 30 वर्षों तक इंतजार नही किया जा सकता।

श्री खुर्शीद ने कहा लगभग 30 वर्षों तक चले संघर्ष का स्थायी हल निकलने में वक्त लग सकता है लेकिन हल निकालने के लिए इतने ही वक्त तक रका नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि आपस में एक दूसरे से जुडी दुनिया में अलग थलग रहना संभव नहीं है। श्री खुर्शीद ने श्रीलंका से तमिलों के मुद्दों का उचित समाधान खोजने पर ध्यान केन्द्रित करने की अपील की।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अमेरिकी प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया था। पूरा मामला श्रीलंका के विद्रोही संगठन लिबरेशन टाइगर्स आफ तमिल ईलम लिट्टे के खिलाफ निर्णायक युद्ध के दौरान मानवाधिकारों के गंभीर हनन तथा युद्धापराध से जुडा हुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You