बराक ओबामा के खिलाफ मुकद्दमा

  • बराक ओबामा के खिलाफ मुकद्दमा
You Are HereInternational
Friday, February 14, 2014-6:01 AM

वाशिंगटन: अमेरिका के एक सांसद ने बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) द्वारा की गई जासूसी के संबंध में ओबामा प्रशासन के खिलाफ आधिकारिक तौर पर मुकदमा दायर किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक केंटुकी से रिपब्लिकन सांसद रैंड पॉल ने एनएसए की निगरानी के खिलाफ मुकदमा दायर किया। उन्हें और उनके सहयोगियों को आशा है कि एनएसए द्वारा जुटाए गए टेलीफोन आंकडों पर केंद्रित यह मामला सर्वोच्च न्यायालय जाएगा।

यह मुकदमा बराक ओबामा, नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक जेम्स क्लैपर और एनएसए के निदेशक कीथ अलेक्जेंडर को चुनौती देता है। पॉल ने संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि बिना संदेह के, बिना न्यायाधीश के वारंट के और बिना स्पष्टीकरण के जिन लोगों के रिकॉर्ड जुटाए गए, देश के ऎसे लोगों के बीच इसके खिलाफ आक्रोश है।

वर्जीनिया के पूर्व अटार्नी जनरल केन कुकिनेनी इस मामले के शीर्ष वकील हैं। फ्रीडम वक्र्स समूह के सीईओ और अध्यक्ष मैट किबे भी पॉल के साथ थे। ये इस बात से आश्वस्त होना चाहते हैं कि निगरानी संविधान की सीमाओं से बाहर तो नहीं हुई थी। पॉल ने यह तर्क भी दिया कि इसका कोई सबूत नहीं है कि एनएसए की फोन डाटा की निगरानी से आतंकवाद रूका था। मुकदमे की प्रतिक्रिया में न्याय विभाग ने बुधवार को कहा कि जैसा कि पहले कम से कम 15 न्यायाधीशों ने पाया, टेलीफोन मेटाडाटा कार्यक्रम वैध है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You