वेनेजुएला के विपक्षी नेता 'लियोपोल्ड लोपेज' की गिरफ्तारी की मांग

  • वेनेजुएला के विपक्षी नेता 'लियोपोल्ड लोपेज' की गिरफ्तारी की मांग
You Are HereInternational
Sunday, February 16, 2014-9:59 AM

कराकस: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो का कहना है कि पुलिसकर्मी विपक्षी नेता लियोपोल्ड लोपेज को पकडऩे के लिए प्रयासरत है। देश में सरकार विरोधी प्रदर्शनों में लोपेज की अहम भूमिका रही और इन प्रदर्शनों में तीन लोग मारे गए थे। समाजवादी राष्ट्रपति ने कल जब यह घोषणा की तब राजधानी कराकस में अलग-अलग जगहों पर सरकार विरोधी और सरकार समर्थक प्रदर्शन जारी थे।

मादुरो ने एक रैली के दौरान लोपेज को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अपनी कायरता को बदलो।’’ मादुरो ने लोपेज की निंदा करते हुए कहा कि जो भी उन्होंने कहा कि वह ‘‘फासिस्ट’’ पृष्ठभूमि की सोच है, जिसके जरिए वे उनकी सत्ता हथियाना चाहते हैं। लोपेज ने अभियोजन कार्यालय, कराकस आदि को नष्ट करने के लिए उन हिंसक बच्चों को आदेश दिया, जिन्हें उन्होंने प्रशिक्षित किया था और अब वह (लोपेज) छिप गए हैं। मादुरो ने अपने संबोधन में लोपेज का नाम नहीं लिया, बल्कि उन्होंने उनके लोकप्रिय नाम से ही संबोधित किया।

राष्ट्रपति ने कहा कि 12 फरवरी को उनकी गिरफ्तारी के आदेश के संबंध में सुरक्षा बल कार्रवाई कर रहे हैं और अब वे बुधवार को हुए सरकार विरोधी प्रदर्शन के मद्देनजर उनकी खोज में जुटे हैं। बुधवार की रात के संवाददाता सम्मेलन के बाद से लोपेज को नहीं देखा गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You