केजरीवाल से सीखिए: पाकिस्तानी अखबार

  • केजरीवाल से सीखिए: पाकिस्तानी अखबार
You Are HereInternational
Sunday, February 16, 2014-6:26 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक प्रमुख दैनिक ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले अरविंद केजरीवाल से सबक सीखने की नसीहत दी और कहा कि ‘उनका साधारण व्यवहार और भ्रष्टाचार के खिलाफ उबाल पाकिस्तान के आम आदमी के लिए आदर्श है और वह उनसे प्रेरणा लेते हुए प्रयास कर सकता है।’ केजरीवाल के इस्तीफे के दो दिनों बाद डॉन में ‘दिल्ली एट ए डिस्टेंस’ शीर्षक से एक संपादकीय दिया गया है।

संपादकीय में कहा गया है, ‘‘अरविंद केजरीवाल में पाकिस्तान का आम आदमी या सामान्य व्यक्ति एक भारतीय राजनेता को नहीं देखे बल्कि पड़ोसी को उसकी सार्वजनिक विलक्षणता पर दृष्टिपात करे।’’

अखबार ने केजरीवाल की साधारण वेशभूषा और भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई की सराहना की है और उन्हें पाकिस्तान के आम आदमियों के लिए आजमाए जाने लायक आदर्श बताया है।

संपादकीय में कहा गया है कि हालांकि आप की दिल्ली में यात्रा थम गई है और वर्षों पहले प्रधानमंत्री के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी की तरह केजरीवाल के कार्यकाल का अंत थोड़ा अधिक समय लेकर हुआ है। वाजपेयी की उस समय 13 दिनों में सरकार चली गई थी।

संपादकीय में जोर दिया गया है कि आप का गठन एक वर्ष पहले हुआ और उसे अल्पकालिक चमक नहीं लिखा जा सकता।

संपादकीय में साथ ही चेतावनी दी गई है कि आप के भविष्य पर गंभीर खतरा मंडरा रहा है। अखबार ने केजरीवाल के त्वरित इस्तीफे के समय अडिय़ल रवैया दिखाने का उल्लेख किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You