मुर्सी पर जासूसी के आरोप की होगी सुनवाई

  • मुर्सी पर जासूसी के आरोप की होगी सुनवाई
You Are HereInternational News
Monday, February 17, 2014-12:13 AM

काहिरा: मिस्र के बर्खास्त राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी रविवार को अदालत में उपस्थित हुए। मुर्सी सहित 35 अन्य लोगों पर जासूसी और आतंकवादी कार्रवाइयों की साजिश रचने के मामले की सुनवाई होनी है। मुर्सी इस समय एलेक्जेंड्रा शहर के बोर्ग अल-अरब कारागार में सजा काट रहे हैं। पिछले साल जुलाई महीने में मुर्सी सरकार के खिलाफ लोगों के प्रदर्शन और रैलियों के बाद सेना ने उनका तख्ता पलट कर दिया था।

मुर्सी के साथ उनकी मुस्लिम ब्रदरहुड पार्टी के सर्वोच्च दिशानिर्देशक मुहम्मद बादेई, उनके दो प्रतिनिधियों खैरात अल-शातेर और महमूद एज्जात एवं संसद अध्यक्ष साद अल-कतातनी सहित कई लोगों पर मामले दर्ज हैं। मुस्लिम ब्रदरहुड को पिछले साल आतंकवादी संगठन घोषित किया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मिस्र की अधिकारिक समाचार एजेंसी मीना के हवाले से बताया कि इन लोगों के ऊपर मुस्लिम ब्रदरहुड के अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के लिए जासूसी करने वाले विदेशी संगठनों के साथ गठजोड़ करने के आरोप हैं। उनकी सैन्य शाखा और फिलिस्तीनी हम्स आंदोलन का मकसद मिस्र में आतंकवादी कार्रवाइयों को अंजाम देना रहा है। इसके अलावा मुर्सी पर दिसंबर 2012 में जेल तोडऩे, हिंसा भड़काने और राष्ट्रपति भवन के बाहर प्रदर्शनकारियों की हत्या करवाने के आरोप हैं। मुर्सी पर अदालत की अवमानना का भी आरोप है लेकिन इसकी सुनवाई की तिथि अभी तय नहीं हुई है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You