अलकायदा की धमकी की जांच करेगा बांग्लादेश

  • अलकायदा की धमकी की जांच करेगा बांग्लादेश
You Are HereInternational
Monday, February 17, 2014-3:29 PM

ढाका: बांग्लादेश ने रविवार को कहा कि अलकायदा की हालिया धमकी की जांच की जाएगी। इस धमकी को लेकर राजनीतिक दलों के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि सरकारी अधिकारी अलकायदा सरगना अयमान अल-जवाहिरी द्वारा भेजे गए ऑडियो संदेश की प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं।

बांग्लादेश के विदेश मंत्री शहरयार आलम ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘हम इस तरह की धमकियों से डरते नहीं है। हम इनसे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।’’ बांग्लादेश के गृह मंत्री असद उज्जमान खान कमाल ने कहा कि देश किसी भी तरह के आतंकवादी खतरे से निपटने में सक्षम है।

अलकायदा से जोड़ कर देखे जा रहे ऑडियो संदेश में बांग्लादेश के मुस्लिम समुदाय से इस्लाम के खिलाफ जिहादी हमले के विरोध में उठ खड़े होने का आग्रह किया गया है। बांग्लादेश की दोनों प्रमुख पार्टियां इस धमकी को लेकर एक-दूसरे पर दोषारोपण कर रही हैं। प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्तारूढ़ पार्टी बांग्लादेश आवामी लीग पार्टी ने विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी और इसके प्रमुख सहयोगी जमात-ए-इस्लामी पर वैश्विक आतंकवाद नेटवर्क  का सहयोगी होने और आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। आवामी लीग के वरिष्ठ नेता शेख फजलुल करीम सलीम ने संसद में कहा, ‘‘बीएनपी और जमात, अलकायदा के सहयोगी हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You