मुशर्रफ 1200 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे में जाएंगे अदालत

  • मुशर्रफ 1200 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे में जाएंगे अदालत
You Are HereInternational
Tuesday, February 18, 2014-2:10 PM

इस्लामाबाद: सुरक्षा कारणों का हवाला देकर बार-बार अदालत में पेशी में जाने से मुकरे पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ आज 1200 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा घेरे में अदालत में हाजिर होंगे। देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे जनरल मुशर्रफ को मामले की सुनवाई के लिए आज विशेष अदालत में पेश होना है। इससे पहले अपनी सुरक्षा का हवाला देकर वह सुनवाई के लिए अदालत में कभी पेश नहीं हुए।

जनरल मुशर्रफ के वकील फैजल हुसैन चौधरी ने बताया कि इस बार वह जनरल मुशर्रफ को पेशी से छूट दिए जाने के लिए याचिका दायर नहीं करेंगे और उनके मुवक्किल मंगलवार को अदालत के समक्ष हाजिर होंगे। जनरल मुशर्रफ को आज अति कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अदालत लाया जाएगा।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जनरल मुशर्रफ बुलेटप्रुफ कार में जाएंगे और उनके साथ 12 गाडिय़ों का काफिला चलेगा। इस काफिले में एक एंबुलेंस और दमकल वाहन भी शामिल है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त बनाने के लिए लगभग 1200 पुलिसकर्मी, आंतकवादी रोधी दल के जवान और कमांडो तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही अदालत परिसर के चप्पे-चप्पे में 400 जवान तैनात रहेंगे।

अदालत जाने के लिए दो वैकल्पिक रास्तों का चयन किया गया है। जनरल मुशर्रफ इस चुस्त सुरक्षा के घेरे में आज सश सेना हृदयरोग संस्थान से नेशनल लाइब्रेरी में अस्थाई रूप से लगाई गई विशेष अदालत के समक्ष ले जाया जाएगा। उन्हें गत जनवरी को दिल संबंधी समस्या के लिए हृदयरोग संस्थान में भर्ती कराया गया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You