किराए पर ली फिल्म की सीडी नहीं लौटाई, 9 साल बाद मिली सजा

  • किराए पर ली फिल्म की सीडी नहीं लौटाई, 9 साल बाद मिली सजा
You Are HereInternational
Tuesday, February 18, 2014-4:14 PM

कोलंबिया: आपने अभी तक कई तरह के अपराधों में जेल भेजे जाने की सजा सुनी होगी, लेकिन कभी यह कल्पना की है कि अगर आपने किराए पर वीडियो पार्लर से ली गई सीडी नहीं लौटाई या पुस्तकालय से ली गई किताब नहीं लौटाई तो आपको कैद में रखा जा सकता है। अजीब लगता है न लेकिन अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना प्रांत में एक युवती के साथ ऐसा ही हुआ।

काइला मिशेल फिनले ने 2005 में 18 साल की उम्र में एक वीडियो पार्लर से हॉलीवुड अभिनेत्री जेनिफर लोपेज की एक फिल्म 'द मानस्टर इन लॉ' की सीडी किराए पर ली थी। उसने लेकिन यह सीडी तीन दिन की समय सीमा खत्म होने पर नहीं लौटाई। इसके कारण फिनले को पार्लर की ओर से तब एक नोटिस भेजा गया और फिनले ने तब भी सीडी नहीं लौटाई।

फिनले के लिए यह बात आई गई हो गई और उसे किराए पर सीडी देना वाला वीडियो पार्लर भी कई साल पहले बंद हो गया, लेकिन उस दौरान पिकेंस काउंटी में किराए पर ली गई सीडी नहीं लौटाने पर वारंट जारी करने का प्रचलन था और ऐसा फिनले के मामले में भी हुआ। हालांकि फिनले को तब इस बाबत कोई नोटिस नहीं दिया गया, लेकिन नौ साल बाद जब पुलिस अधिकारी नियमित जांच के तहत उसके निजी विवरण को देख रहे थे तो उन्हें इस वारंट का पता चला और उन्होंने 27 साल की फिनले को गिरफ्तार कर लिया। फिनले को पूरी रात जेल में बितानी पड़ी और सुबह दो हजार डॉलर के निजी मुचलके पर रिहा किया गया।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You