देशद्रोह मामले में पाकिस्तान की अदालत में हुए पेश मुशर्रफ

  • देशद्रोह मामले में पाकिस्तान की अदालत में हुए पेश मुशर्रफ
You Are HereInternational
Tuesday, February 18, 2014-4:46 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ अपने खिलाफ देशद्रोह के मामले में आज एक विशेष अदालत में उपस्थित हुए। इससे पहले की कई सुनवाइयों में वह पेश नहीं हुए थे। पूरे मार्ग में 1200 से ज्यादा पुलिस बल की मौजूदगी के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच आर्म्ड फोर्सेज इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (एएफआईसी) रावलपिंडी से एक वाहन में मुशर्रफ अदालत पहुंचे।

गौरतलब है कि सरकार ने 2007 में आपातकाल लागू करने को लेकर देशद्रोह के आरोपों पर न्यायमूर्ति फैसल अरब की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ का गठन किया था। पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार एक पूर्व सैन्य शासक देशद्रोह के मुकदमे का सामना कर रहे हैं। दोषी ठहराए जाने पर मुशर्रफ को उम्रकैद अथवा मृत्युदंड का सामना करना पड़ सकता है। इससे पहले दिन में विशेष अदालत ने सैन्य कानून के तहत उनके देशद्रोह के मुकदमे की सुनवाई पर अपना फैसला नहीं सुनाया।

अदालत ने चेतावनी देते हुए समन दिया था कि अगर वह पेश नहीं होते हैं तो गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा। न्यायमूर्ति अरब ने मुशर्रफ के वकील से पूछा था कि उनके मुवक्किल कब अदालत में पेश हो रहे हैं। इस पर उनके वकील मंसूर ने कहा कि उनके मुवक्किल को जब सुरक्षा अधिकारियों से मंजूरी मिल जाएगी वह पेश होंगे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You