पाकिस्तान में सैन्य कार्रवाई में 35 आतंकवादी ढेर

  • पाकिस्तान में सैन्य कार्रवाई में 35 आतंकवादी ढेर
You Are HereInternational
Friday, February 21, 2014-4:17 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अनुमति से उत्तरी वजीरिस्तान इलाके में आतंकवादियों के अड्डे पर गुरुवार को किए गए हवाई हमले में कम से कम 35 आतंकवादी मारे गए। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने कहा था कि संघर्ष विराम तभी हो सकता है जब सेना इसके सदस्यों पर हमले रोकेगी।

डॉन ऑनलाइन के मुताबिक आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि दत्ताखेल, शावन और मीर अली क्षेत्र में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया गया है। सैन्य सूत्रों के मुताबिक पेशावर सिनेमा हमले और पेशावर के सीमावर्ती क्षेत्र में एक सैन्य अधिकारी की हत्या में शामिल आतंकवादियों को खैबर कबायली क्षेत्र में निशाना बनाया गया। टीटीपी के साथ 19 दिनों की वार्ता के दौरान कम से कम 172 लोगों की हत्या की गई है, जिसमें सुरक्षाकर्मी और आम आदमी शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक सरकार और सैन्य अधिकारियों के बीच तीन दिनों की बैठक के बाद आतंकी ठिकानों पर हमले का फैसला लिया गया। उत्तरी वजीरिस्तान में अलकायदा सहित अन्य आतंकवादी संगठनों की गतिविधि काफी फैल चुकी है। हमले में विस्फोटक हथियार और बम बनाने वाले कारखानाओं को भी नष्ट किया गया। हमले से पहले सेना ने स्थानीय सरकार को भरोसे में ले लिया था और कहा था कि क्षेत्र में छुपे आतंकी आम आदमी के लिए खतरा बन सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि सरकार और तालिबान के बीच शांतिवार्ता 29 जनवरी को घोषित हुई थी, लेकिन हाल में आतंकवादी गतिविधियों के बढऩे और तालिबान के एक गुट द्वारा रविवार को यह दावा करने के बाद वार्ता अवरुद्ध हो गई कि उसने 2010 के बाद से अपहरण किए गए 23 सुरक्षाकर्मियों की हत्या की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You