वेनेजुएला की ब्यूटी क्वीन के सिर में गोली लगने से हुई मौत

  • वेनेजुएला की ब्यूटी क्वीन के सिर में गोली लगने से हुई मौत
You Are HereInternational
Friday, February 21, 2014-4:22 PM

काराकास: बुधवार को वेनेजुएला की एक 22 वर्षीय ब्यूटी क्वीन जेनेसिस सेरमोना की गोली लगने से मौत हो गई। वेनेजुएला में चल रहे राजनीतिक संघर्ष के दौरान हो रहे विरोध प्रदर्शन में जेनेसिस को गोली लगी और कुछ देर बाद अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया।

इस विरोध प्रदर्शन के मुख्य नेता लियोपोल्डो लोपेज हैं जोकि इस समय जेल में हैं, उनके कहने पर ही यह विरोध प्रदर्शन जारी है। इसके चलते वेनेजुएला में राजनीतिक हड़कप मचा हुआ है।

मंगलवार को राष्ट्रपति निकोलर मदुरो की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का आह्वान हुआ तो लोग विरोध में सड़क पर उतर आए और संघर्ष जारी हो गया। इस संघर्ष में पांच लोगों की मौत हो गई और पांचवी मौत इस सुंदरी की हुई।

सेरमोना के एक रिश्तेदार ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, 'हम कब तक इस तरह जीते रहेंगे। हम इस प्रेशर को कब तक इसी तरह झेलते रहेंगे, जबकि वे लोग हमें मार रहे हैं?' सेरमोना के रिश्तेदार ने बताया वह टूरिज्म की पढ़ाई कर रही थी और 2013 में ही उसने राज्यस्तरीय मिस टूरिज्म कंपीटिशन भी जीता था।

गौरतलब है कि इसे एक ट्रैजडी ही कहा जाएगा कि सेरमोना की मौत इस साल वेनेजुएला की दूसरी सुंदरी की मौत है। इससे पहले जनवरी में 2004 में मिस वेनेजुएला रही भारतीय मूल की मोनिका स्पीयर और उनके पूर्व पति हेनरी बेरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मोनिका और हेनरी की 5 साल की बेटी माया ही इस घटना में जीवित बची थी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You