राजद्रोह मामला: मुशर्रफ की याचिका पर फैसला करेगी अदालत

  • राजद्रोह मामला: मुशर्रफ की याचिका पर फैसला करेगी अदालत
You Are HereInternational
Friday, February 21, 2014-5:44 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ राजद्रोह मामले की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत शुक्रवार को निर्णय करने वाली है कि 2007 में संविधान निलंबित कर आपातकाल लागू करने के मामले में मुशर्रफ के खिलाफ सुनवाई करना उसके अधिकार क्षेत्र में है या नहीं।

डॉन ऑनलाइन के मुताबिक, मुशर्रफ का बचाव कर रहे वकीलों ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ अभियोग तय होने से पहले विशेष अदालत का अधिकार क्षेत्र निर्धारित किया जाना चाहिए और उनके मुवक्किल का मुकदमा सैन्य अदालत में चलना चाहिए। न्यायाधीश फैसल अरब के नेतृत्व में तीन सदस्यीय पीठ, घोर राजद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे 70 वर्षीय मुशर्रफ के मामले की सुनवाई फिर से करेगी। राजद्रोह की सजा मौत भी हो सकती है।

गौरतलब है कि संभावित गिरफ्तारी से बचने के लिए मुशर्रफ 18 फरवरी को पहली बार अदालत में हाजिर हुए थे। अदालत ने उनके आरोप तय करने की प्रक्रिया टाल दी थी और शुक्रवार तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी थी। पूर्व सेना प्रमुख मुशर्रफ ने अभियोजन टीम के प्रमुख की नियुक्ति, विशेष अदालत की स्थापना और अधिकार क्षेत्र को चुनौती देते हुए तीन आवेदन किए थे। इस्लामाबाद में अदालत जाते समय सीने में दर्द की शिकायत होने के बाद से ही मुशर्रफ दो जनवरी से सैन्य अस्पताल में हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You