मादुरो ने ओबामा को दी ‘उच्च स्तरीय’ वार्ता की चुनौती

  • मादुरो ने ओबामा को दी ‘उच्च स्तरीय’ वार्ता की चुनौती
You Are HereInternational
Saturday, February 22, 2014-3:45 PM

कराकस: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने अपनी सरकार के खिलाफ षडयंत्र के आरोप में तीन अमेरिकी राजनयिकों को निष्कासित करने के बाद अब अमेरिका से बातचीत की इच्छा जताई है।

हाल के दिनों में जबरदस्त विरोध का सामना कर रहे वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने कल एक स्थानीय टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, "ओबामा मैं आपसे बात करना चाहता हूं। इस उच्च स्तरीय वार्ता के लिए चाहें तो आप विदेश मंत्री जॉन केरी या इसके अलावा जिसे भी आप उचित समझे भेज दें और मैं भी अपनी ओर से इस वार्ता के लिए विदेश मंत्री को भेजना चाहता हूं।" अमेरिका को बातचीत की यह पेशकश भेजते समय भी मादुरो यह याद दिलाना नहीं भूले की ओबामा वेनेजुएला के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करने के अपने वायदे को पूरा नहीं कर पाए हैं।

गौरतलब है कि वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने तीन अमेरिकी वाणिज्य दूतों को अपनी सरकार के खिलाफ षडयंत्र रचने के आरोप में निष्कासित कर दिया था, जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वेनेजुएला में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने वाली वहां की सरकार की कड़ी आलोचना की है साथ ही सरकार से अपने लोगों की जायज मांगों पर ध्यान देने को कहा था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You