लोकसभा चुनावों के प्रचार के लिए भारतीय-अमेरिकियों ने तैयारी करनी शुरू की

  • लोकसभा चुनावों के प्रचार के लिए भारतीय-अमेरिकियों ने तैयारी करनी शुरू की
You Are HereInternational
Monday, February 24, 2014-3:52 AM

वाशिंगटन: नवीनतम सूचना प्रौद्योगिकी क्रांति का लाभ उठाते हुए भारतीय अमेरिकी नागरिक अप्रत्याशित संख्या में आने वाले लोकसभा चुनावों में सक्रिय हिस्सेदारी की तैयारी में लग गए हैं। कुछ भारतीय-अमेरिकी नागरिक पहले ही अलग अलग राजनीतिक दलों-भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का टिकट पाने के लिए प्रचार शुरू कर चुके हैं। अब तक मिली शुरूआती प्रतिक्रिया को देखते हुए लग रहा है कि अमेरिका में भाजपा और आप के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है। दोनों राजनीतिक दलों की अमेरिका शाखा में स्वंयसेवकों की बड़ी सेना बन चुकी है।

जहां इनमें से सैकड़ों लोग चुनाव प्रचार के दौरान भारत का दौरा करेंगे वहीं दोनों दलों के हजारों समर्थक यहां से भारत में अपने दोस्तों और परिजनों को फोन कर अपने उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने को कहेंगे। अपना पार्टी का आधार बढ़ाने की कोशिश करते हुए ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी-यूएसए और आप-यूएसए ने पिछले एक महीने में अपने शीर्ष नेताओं के साथ ऑनलाइन मंच गूगल हैंगआउट पर कई सत्र आयोजित किए जिसमें नेताओं ने समर्थकों से अमेरिका में पार्टी का आधार बढ़ाने और चुनाव के लिए पैसे दान देने और फोन पर प्रचार शुरू करने की अपील की।

ओएफबीजेपी-यूएसए के अध्यक्ष चंद्रकांत पटेल ने कहा, ‘‘ये चुनाव ऐतिहासिक हैं। हम भारतीय अमेरिकियों को आम चुनावों में सक्रिय रूप से हिस्सा लेना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अप्रवासी भारतीयों की आवाज का लोगों पर बड़ा असर पड़ता है।’’ आप-यूएसए के नेता प्राण कुरूप ने कहा कि उनकी पार्टी अप्रवासी भारतीयों के साथ लगातार गूगल हैंगआउट पर जुड़ रही है। आप ने भारतीय समुदाय के लिए एक विशेष वेबसाइट भी शुरू किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You