थाईलैंड की प्रधानमंत्री ने छोड़ा अपना निवास

  • थाईलैंड की प्रधानमंत्री ने छोड़ा अपना निवास
You Are HereInternational
Monday, February 24, 2014-3:53 PM

बैंकाक: थाईलैंड की प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा ने बैंकाक शहर छोड़ दिया है और वह शहर से 150 किलोमीटर दूर चली गई हैं। उनके कार्यालय ने यह नहीं बताया कि वह कहां गई हैं।

प्रधानमंत्री अपने विरोधियों के विरोध प्रदर्शन का केन्द्र बनी हुई थीं। प्रदर्शनकारियों ने राजधानी की सड़कों को कई स्थानों पर अवरूद्ध कर रखा है। बैंकाक में विरोधियों के प्रदर्शन के दौरान कई बार गोलियां चल चुकी हैं तथा बम विस्फोट भी हुए हैं। एक विस्फोट में दो व्यक्तियों की मृत्यु हुई।

यिंगलक के कार्यालय ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री बैंकाक में नहीं है और वह 150 किलोमीटर दूर के किसी स्थान से अपना सरकारी कामकाज कर रही हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय यह नहीं बताया कि वह शहर के बाहर से कब तक काम करेंगी। उनके विदेश मंत्री ने बताया कि वह कल कैबिनेट की बैठक करेंगी।

इस बीच थाईलैंड की सेना के प्रमुख प्रयूथचन ओचा ने आज कहा कि सेना की वर्तमान स्थिति में हस्तक्षेप की कोई योजना नहीं है। उन्होंने संकट के हल के लिए सरकार तथा उसके विरोधियों से आपस में बातचीत की अपील की है। उन्होंने टेलीविजन से दिए अपने संदेश में कहा कि इस बार के विरोध प्रदर्शन में 2010 के विरोध प्रदर्शन से कहीं अधिक गुट शामिल हैं और यह कदम कठिन है कि किसके साथ हैं। 2010 में सेना ने हस्तक्षेप किया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You