परवेज मुशर्रफ 7 मार्च को कोर्ट में होगे पेश!

  • परवेज मुशर्रफ 7 मार्च को कोर्ट में होगे पेश!
You Are HereInternational
Monday, February 24, 2014-5:32 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी आतंकवाद रोधी एक अदालत ने 2007 में न्यायाधीशों को नजरबंद करने के मामले में पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ को 7 मार्च को पेश होने को कहा है। अदालत ने 70 वर्षीय मुशर्रफ को आज की पेशी से राहत दी। उनके वकील इलयास सिद्दीकी ने इसका अनुरोध किया था। सिद्दीकी ने दावा किया कि आम्र्ड फोर्सेज इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी उनके मुवक्किल की मेडिकल रिपोर्ट मुहैया नहीं कर रहा है। मुशर्रफ वहीं भर्ती थे।

उन्होंने कहा कि अदालत खुद ही ये रिपोर्ट मंगा सकती है। सरकारी अभियोजक नदीम तबीश ने कहा कि न तो मुशर्रफ ना ही उनकी गारंटी देने वाले अदालत में पेश हो रहे हैं तथा उन्होंने अदालत से अगली सुनवाई में इस विषय पर फैसला करने का अनुरोध किया। इसके बाद, अदालत ने मामला 7 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया। अगस्त 2009 में मुशर्रफ के खिलाफ न्यायाधीशों को नजरबंद करने का मामला दर्ज किया गया था। इस सिलसिले में अधिवक्ता चौधरी मोहम्मद असलम गुमान ने एक शिकायत दर्ज कराई थी और पुलिस से कानूनी कार्रवाई करने को कहा था।

मुशर्रफ ने नवंबर 2007 में आपातकाल लगाने के बाद प्रधान न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी सहित 60 से अधिक न्यायाधीशों को नजरबंद कर दिया था। मुशर्रफ फिलहाल कई फौजदारी एवं दीवानी मामलों का सामना कर रहे हैं। आपातकाल लगाने को लेकर सरकार ने उनके खिलाफ देशद्रोह का एक मामला दर्ज किया था। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You