संघर्ष खत्म करने के लिए सभी पक्ष वार्ता करें: थाई सेना प्रमुख

  • संघर्ष खत्म करने के लिए सभी पक्ष वार्ता करें: थाई सेना प्रमुख
You Are HereInternational
Tuesday, February 25, 2014-6:56 PM

बैंकाक: थाईलैंड के शक्तिशाली सेना प्रमुख ने पिछले हफ्ते की हिंसा में चार लोगों के मारे जाने के बाद आज सभी पक्षों से वार्ता करने को कहा। इस बीच, सरकार विरोधी मुख्य रैली स्थल पर आज हुए एक विस्फोट में दो लोग घायल हो गए। सैन्य संचालित चैनल 5 पर एक दुर्लभ संबोधन में जनरल पी. चान ओचा ने कहा कि पिछले तीन महीने से चल रहे राजनीतिक संकट का हल निकालने में सेना का इरादा कोई सक्रिय भूमिका निभाने का नहीं है।

गौरतलब है कि सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी यिंगलुक शिनावात्रा सरकार से सत्ता छोडऩे की मांग कर रहे हैं। कार्यवाहक प्रधानमंत्री यिंगलक ने एक अलग साक्षात्कार में कहा है कि सभी पक्षों के एकजुट होने के अलावा और कोई बेहतर विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘जब हिंसा होती है तो राष्ट्र को वाकई में तकलीफ होती है।’’ हालांकि यिंगलुक ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों की मांग पर इस्तीफा देने से इनकार करते हुए कहा है कि इससे एक राजनीतिक शून्य पैदा होगा।

यह पूछे जाने पर कि तख्तापलट होने की स्थिति में वह क्या करेंगी, यिंगलक ने कहा कि वह आखिरी सांस तक लड़ेंगी और अपना कर्तव्य निभाएगी। आंखों में आंसू और लड़खड़ाती आवाज में उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए टिकी हुई हूं।’’ लुम्पिनी पार्क में सरकार विरोधी रैली स्थल पर आज सुबह हुए एक विस्फोट में दो लोग घायल हो गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You