गर्भवती महिला से गैंगरेप और फिर उसे ही मिली मौत की सजा, लेकिन क्यों?

  • गर्भवती महिला से गैंगरेप और फिर उसे ही मिली मौत की सजा, लेकिन क्यों?
You Are HereInternational
Friday, February 28, 2014-5:56 PM

अदीस अबाबा: महिलाओं के साथ अत्याचार दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। यह हालात केवल हमारे अपने देश तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि कई और देश भी ऐसे हैं, जहां महिलाएं अत्याचारों का शिकार बन रही हैं। यह घटना इथोपिया की है। जहां पर एक 3 महीने की गर्भवती महिला के साथ पहले तो गैंगरेप हुआ और जब उसके बच्चे को जन्म देने का समय आ गया है तो उसे मौत की सजा दी गई है।

महिला का कहना है कि जब वह तीन महीने की गर्भवती थी तो सात लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया था। रेप करने वालों की उम्र 18 से 22 साल के बीच थी। स्ट्रेटजिक इनिशिएटिव फॉर वुमेन इन द हॉर्न ऑफ अफ्रीका ने ये बात कही है। रेप करने वालों ने रेप के दौरान उसका वीडियो भी बना लिया था और उसे इंटरनेट पर भी डाल दिया था। 

जब ये वीडियो लोगों तक पहुंचा तो लड़की और उसके साथ रेप करने वालों को गिरफ्तार किया गया। रेप करने वालों के साथ-साथ लड़की पर भी अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा। उस पर वेश्यावृत्ति का भी आरोप लगाया गया। हालांकि अब जबकि इस किशोरी ने अपने साथ रेप की रिपोर्ट कराई है तो उस पर सुनवाई नहीं की जा सकती क्योंकि उस पर पहले से ही कई मामले चल रहे हैं।

प्रशासन के अनुसार, वह इस मामले में कार्रवाई नहीं कर सकते। लड़की को इस घटना के तुरंत बाद ही अपील करनी चाहिए थी, लेकिन लड़की ने बताया कि उसे उस समय जान से मारने की धमकी दी गई थी।

डेली मेल के अनुसार, जैसा कि ये महिला रेप के समय ही 3 माह की गर्भवती थी, अब वह किसी भी समय बच्चे को जन्म दे सकती है। बावजूद इसके वह सजा भुगत रही है और पुलिस की कोठरी में कंकड़ों के ऊपर सो रही है। संस्‍था द्वारा दो बार जमानत की कोशिश करने पर वह खारिज कर दी गई।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You