यूक्रेन के राष्ट्रपति ने सेना को किया अलर्ट

  • यूक्रेन के राष्ट्रपति ने सेना को किया अलर्ट
You Are HereInternational
Sunday, March 02, 2014-3:32 PM

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर टर्किनोव ने शनिवार को कहा कि उन्होंने देश की सेना को युद्ध के लिए सतर्क कर दिया है और चेतावनी दी है कि देश में किसी भी सैन्य हस्तक्षेप का परिणाम युद्ध होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यूके्रन के एक टेलीविजन चैनल पर अलेक्जेंडर ने कहा कि उन्होंने परमाणु ऊर्जा संयंत्रों, हवाईअड्डों और अन्य सामरिक बुनियादी ढांचों पर भी सुरक्षा पुख्ता करने के  आदेश दिए हैं। रूसी संसद द्वारा राष्ट्रपति पुतिन को यूक्रेन में रूसी हितों के लिए सेना का प्रयोग करने के प्रस्ताव को हरी झंडी मिलने के कुछ घंटों बाद शनिवार देर रात की गई घोषणा में अलेक्जेंडर ने कहा कि रूस को कोई भी आक्रामक गतिविधि करने को अधिकार नहीं है।

अलेक्जेंडर ने कहा, ‘‘रूसी नागरिकों और रूसी बोलने वाले यूक्रेनी नागरिकों से संबंधित खतरों के सभी आरोप भ्रामक हैं। सैन्य हस्तक्षेप से युद्ध की शुरुआत होगी और रूस और यूक्रेन के बीच सभी संबंधों का अंत हो जाएगा।’’ इस बीच यूक्रेन के प्रधानमंत्री अर्सेनी येतसेन्युक ने कहा कि रूसी प्रधानमंत्री दमित्री मेदवेदेव से फोन पर हुई बातचीत के दौरान उन्होंने रूसी सैनिकों को दक्षिणी क्रीमिया में स्थित बेस में वापस भेजने का आग्रह किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You