आप भी गूगल कंपनी में काम कर सकते है....!

  • आप भी गूगल कंपनी में काम कर सकते है....!
You Are HereInternational
Monday, March 03, 2014-3:51 PM

नई दिल्ली: अगर कभी आप कॉलेज नहीं गए तो भी आप गूगल कंपनी में काम कर सकते है। गूगल में ऐसे युवाओ का अनुपात बढ़ा है जो कभी कॉलेज गए ही नहीं यानि गूगल की नजर टॉपर्स पर नहीं मेकर्स पर है। गूगल के पीपुल ऑपरेशन के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट लास्जलो बॉक के मुताबिक गूगल में ऐसे युवाओ की संख्या बढ़ी है जो कभी कॉलेज ही नहीं गए। कुछ टीम में ऐसे लोगो का प्रतिशत 14 तक है।

अगर आप में जॉब के मुताबिक तकनीकी काबिलियत है, तो आप भी गूगल का हिस्सा बन सकते हैं। बॉक के मुताबिक गूगल में हर जॉब के लिए आपके आईक्यू के बजाय सामान्य बोध क्षमता को देखा जाता है। मतलब आप में छोटी-छोटी चीजों को एक कर कुछ करने की क्षमता हो।

बॉक कहते हैं कि दूसरों से सीखने की प्रवृत्ति भी गूगल में आपकी जॉब के अवसर बढ़ाती है। जब आपको लगे कि किसी समस्या को सुलझाने में कोई और सक्षम है तो उसे मौका दें और उसके इस गुण से सीखें। साथ मिलकर काम करने की भावना होना भी आवश्यक है। गूगल आपके समस्याओं को सुलझाने के तरीके की भी ठोक-बजा कर परीक्षा लेता है। किस समस्या या परिस्थिति में आप का निर्णय और समस्या सॉल्व करने का तरीका क्या होगा, इस बात पर आपका सलेक्शन डिपेंड करता है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You