नियंत्रण रेखा पार के विश्वास बहाली उपायों की समीक्षा करेंगे भारत और पाकिस्तान

  • नियंत्रण रेखा पार के विश्वास बहाली उपायों की समीक्षा करेंगे भारत और पाकिस्तान
You Are HereInternational
Tuesday, March 04, 2014-2:18 AM

इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान कल नयी दिल्ली में दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पार के वर्तमान विश्वास बहाली उपायों की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करेंगे। नियंत्रण रेखा पार के विश्वास बहाली उपायों पर संयुक्त कार्य समूह की बैठक में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता रिफत मसूद करेंगे। मसूद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में महानिदेशक दक्षिण एशिया हैं।

विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव पाकिस्तान, अफगानिस्तान एवं ईरान रूद्रेंद्र टंडन भारतीय पक्ष की अगुवाई करेंगे। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि विदेश सचिव एजाज अहमद और भारतीय उच्चायुक्त टी सी ए राघवन के बीच 25 जनवरी को हुई मुलाकात में संयुक्त कार्य समूह की बैठक आयोजित करने का फैसला किया गया था।

संयुक्त कार्य समूह की बैठक में नियंत्रण रेखा पार से व्यापार के तौर-तरीकों में सुधार और उसे पहले से बेहतर बनाने के नुस्खों पर चर्चा की जाएगी। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर क्षेत्र के एक ट्रक से 15 जनवरी को मादक पदार्थों की बरामदगी के बाद नियंत्रण रेखा पार से व्यापार पर रोक लगा दी गयी थी।

पांच हफ्तों से ज्यादा समय तक व्यापार बाधित रहने के बाद 26 फरवरी को श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग पर नियंत्रण रेखा पार से व्यापार को फिर से बहाल किया जा सका था। कार्य समूह की बैठक करीब डेढ़ साल के अंतराल पर हो रही है। पिछली बैठक जुलाई 2012 में इस्लामाबाद में हुई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You