'यूक्रेन के साथ युद्ध नहीं चाहता है रूस'

  • 'यूक्रेन के साथ युद्ध नहीं चाहता है रूस'
You Are HereInternational
Tuesday, March 04, 2014-10:05 AM

मॉस्को: रूस ने कहा है कि वह यूक्रेन के साथ युद्ध नहीं चाहता है और दोनों देशों के हितों को मजबूत करने वाली ताकतों को सहयोग देने को तैयार है।

रूसी विदेश मंत्री ग्रिगोरी कारासिन ने रूसी टेलीविजन चैनल वन से बातचीत में कहा, "रूस यूक्रेन के साथ युद्ध नहीं चाहता है और मुझे पूरा विश्वास है कि रूस में कोई भी युद्ध के पक्ष में नहीं है। हम उन सभी ताकतों को पूरा समर्थन देंगे जो द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देंगी, खासकर यूरोपीय स्थिरता इन संबंधों पर निर्भर करती है। पश्चिम के जो राजनेता हमारी कड़ी आलोचना कर रहे हैं, उन्हें अब यह बात समझ लेनी चाहिए।"

उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी से यह उम्मीद करते हैं कि वे इस बात को समझे कि रूस क्या कदम उठा रहा है क्योंकि रूस अपने नागरिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहता है। उधर यूक्रेन पर हमले संबंधी रूसी तैयारियों को लेकर आठ शक्तिशाली देशों के समूह जी-आठ में से सात ने रूस के इस कदम की कड़ी निंदा की है।

कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन, अमेरिका, यूरोपीय परिषद और यूरोपीय आयोग ने एक संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर कर रूस की यह कहते हुए कड़ी निंदा की, "रूस की यूक्रेन पर हमले की तैयारियां यूक्रेन का संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अस्मिता का स्पष्ट उल्लंघन है।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You