यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूस से लगाई सेना के इस्तेमाल की गुहार

  • यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूस से लगाई सेना के इस्तेमाल की गुहार
You Are HereInternational
Tuesday, March 04, 2014-3:41 PM

संयुक्त राष्ट्र: यूक्रेन के अपदस्थ राष्ट्रपति विक्टर यनुकोविच ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पत्र लिख कर उनके देश में शांति व व्यवस्था बहाली के लिए सेना का इस्तेमाल करने की अपील की है। यह जानकारी संयुक्त राष्ट्र में रूस के राजदूत ने सोमवार को यहां दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वाइटली चुरकिन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों को चिट्ठी की प्रति दिखाई। युनकोविच द्वारा 1 मार्च को लिखे गए पत्र को संयुक्त राष्ट्र में रूस के स्थाई प्रतिनिधि ने सदस्यों को दिखाया।

पत्र में यनुकोविच ने कहा, ‘‘लोगों को राजनीति और भाषा के आधार पर परेशान किया जा रहा है। इस संदर्भ में मैं राष्ट्रपति पुतिन से रूसी संघ की सेना का इस्तेमाल कानून, शांति, व्यवस्था, स्थिरता बहाली और यूक्रेन के लोगों की सुरक्षा के लिए करने की अपील करता हूं।’’

राजदूत ने कहा कि मॉस्को यनुकोविच को अभी भी मान्यता देता है, जिन्हें पिछले महीने यूक्रेन की संसद द्वारा सत्ता से हटा दिया गया। चुरकिन ने संयुक्त राष्ट्र में कुछ पश्चिमी देशों के राजदूतों की भी आलोचना करते हुए कहा कि ये सिर्फ यूक्रेन के बारे में जानकारी अमेरिकी टेलीविजन से ले रहे हैं। यनुकोविच का पत्र पढ़ते हुए उन्होंने कहा कि यूक्रेन अव्यवस्था और अराजकता में डूब गया है और यह पश्चिम द्वारा प्रायोजित आतंकवाद और हिंसा की चपेट में है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You