एक ऐसा देश, जहां महिलाओं का है राज और पुरुष करते हैं गुलामी

  • एक ऐसा देश, जहां महिलाओं का है राज और पुरुष करते हैं गुलामी
You Are HereInternational
Thursday, March 06, 2014-12:50 PM

नई दिल्ली: यह तो सब जानते हैं कि यह समाज पुरुष प्रधान समाज है, लेकिन आप शायद ही यह जानते हो कि इस दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां पर सिर्फ और सिर्फ महिलाओं की चलती हैं और पुरुष केवल उनके गुलाम से बढ़कर कुछ भी नहीं।

जी, हां आपको बता दें कि इस छोटे से देश का नाम है अदर वर्ल्ड किंगडम, जहां महिलाएं राज करती हैं और पुरुष उनके गुलाम। यहां रानी पैट्रिसिया-1 का एकमुश्त राज है। यह देश चेक रिपब्लिक से 1996 में अलग होकर बना, लेकिन इसे अन्य राष्ट्रों ने देश का दर्जा नहीं दिया है, हालांकि इस देश की खुद की करेंसी, पासपोर्ट, झंडा और पुलिस दल है।

इस देश में बाहर से आने वाले पुरुषों को रानी के लिए सौफा या कुर्सी बनना पड़ता है। इतना ही नहीं, उन्हें मारा-पीटा भी जाता है। पुरुषों को यहां पालतू जानवर के समान समझा जाता है। अगर कोई महिला यहां की नागरिकता प्राप्त करना चाहती है, तो उसके लिए यह जरूरी है कि उसके पास एक पुरुष गुलाम हो और उसे कम से कम चार दिन रानी के म‌हल में गुजारने पड़ेंगे। यहां पर रहने वाली लगभग सभी महिलाओं के पास एक पुरुष गुलाम के तौर पर है। इन गुलामों को कोई भी अधिकार नहीं है। इनके साथ महिलाएं उनके साथ जब चाहें, जैसा चाहें, वैसा व्यवहार करने के लिए आजाद हैं।

इस देश का लक्ष्य ही यही है कि रानी के अधिकार में ज्यादा से ज्यादा पुरुषों को गुलाम बनाया जाए। जिसके लिए हर संभव प्रयास किए जाते हैं। देश के सर्वोच्च पद पर रानी का कब्जा है। वह कोई भी निर्णय लेने के लिए आजाद है। इसके बाद आती हैं सीनियर महिलाएं, जिनके पास रानी के बनाए कानून के अंतर्गत सभी अधिकार होते हैं।

दूसरे स्तर पर वह पुरुष होते हैं, जिन्हें रानी चुनती है। वह पुरुष रानी को टैक्स देते हैं। इन्हें घूमने, काम करने, शादी करने व प्रॉपर्टी खरीदने जैसे अधिकार रानी से प्राप्त होते हैं। सबसे निचले स्तर गुलाम वर्ग का होता है। इन गुलामों को किसी भी तरह का कोई भी अधिकार नहीं मिलता और इनकी मालकिन जैसा चाहें इनके साथ व्यवहार कर सकती हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You