भारतीय अमेरिकी मूल के डाक्टर पर अमेरिका में जालसाजी का आरोप

  • भारतीय अमेरिकी मूल के डाक्टर पर अमेरिका में जालसाजी का आरोप
You Are HereInternational
Friday, March 07, 2014-2:35 AM

 न्यूयार्क: अमेरिका में एक भारतीय मूल के डाक्टर पर हेल्थकेयर क्षेत्र में जालसाजी और प्रतिबंधित पदार्थो को गैर कानूनी रूप से वितरित करने समेत विभिन्न आरोप लगाए गए हैं। दोषी सिद्ध होने पर उन्हें 30 साल तक की सजा हो सकती है। अपना निजी क्लिनिक चलाने वाले 43 वर्षीय महेश कुथुरू को न्यूयार्क में साइराकस की संघीय ग्रांड ज्यूरी द्वारा आरोपित किया गया है।

अमेरिकी अटार्नी रिचर्ड हार्तूनियान ने एक बयान में कहा कि कुथुरू और उनके कर्मचारी बोनी मेसलिन 42 पर आरोप है कि दोनों ने मिलकर उन चिकित्सा सेवाओं पर हुए खर्च के लिए प्रतिपूर्ति के दावे संबंधी दस्तावेज सौंपे जो वास्तव में उन्होंने किया ही नहीं था। कुथुरू को पिछले महीने लास वेगास में गिरफ्तार किया गया था और अब उन्हें 12 मार्च को साइराकस में अभियोग पत्र के लिए अमेरिकी मजिस्ट्रेट थेरेसी विले डेंक्स के समक्ष पेश किया जाएगा। कुथुरू पर हेल्थकेयर जालसाजी संबंधी 30 आरोप लगाए गए हैं और प्रत्येक मामले में अधिकतम 30 साल की सजा हो सकती है। इसके साथ ही उन पर 250, 000 डालर का जुर्माना लगाया जा सकता है।

आरोपों के अनुसार, कुथुरू ने नवंबर 2008 में लास वेगास में मेडिकल प्रैक्टिस क्लिनिक खरीदा। जनवरी 2010 से लेकर सितंबर 2011 के बीच उन्होंने अपना अधिकतम समय लास वेगास में बिताया और वह बीच बीच में न्यूयार्क आकर मरीजों को देखते थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You