गुडग़ांव के अस्पताल में हुआ अफगान राष्ट्रपति की बेटी का जन्म

  • गुडग़ांव के अस्पताल में हुआ अफगान राष्ट्रपति की बेटी का जन्म
You Are HereHaryana
Friday, March 07, 2014-3:41 PM

गुडग़ांव: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई (57) की बेटी ने गुडगांव के फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट में जन्म लिया। करजई बुधवार को अपनी बेटी और पत्नी स् मिलने गुडग़ांव आए थे। भारत में मौजूद अफगानिस्तान के राजदूत शाइदा मोहम्मद अब्दाली ने के मुताबिक, बच्ची का जन्म मंगलवार को सुबह 9.30 के आस-पास हुआ है और बच्ची व मां पूरी तरह स्‍वस्‍थ हैं।

हामिद ने अपनी तीसरी संतान की डिलिवरी के लिए गुडग़ांव को इसलिए चुना क्योंकि बच्चे को स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी कुछ गंभीर समस्‍या थी। इसलिए अफगानिस्तान में डॉक्टरों ने करजई को सलाह दी कि वह भारत में अपने बच्चे की डिलिवरी करवाएं, क्योंकि यहां बेहतर डॉक्टर्स तथा सुविधाएं मिल सकती हैं। जिसके बाद करजई की पत्नी जीनत कुरैशी की डिलीवरी भी भारत में करवाने की सोची। इसके लिए उन्होंने हरियाणा के गुडगांव में स्थित फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट को चुना। अब्दाली ने बताया कि अफगानी राष्ट्रपति ने भारत का दौरा बहुत ही कम समय के लिए किया, लेकिन वह भारत सरकार द्वारा दिए गए सपोर्ट से बहुत खुश हैं।

अब्दाली के मुताबिक, राष्ट्रपति और अफगान की फस्र्ट लेडी ने कुछ खूबसूरत पल एक साथ अस्पताल में बिताए। इसके बाद करजई कोलंबो के लिए रवाना हो गए थे। हालांकि इस बारे में अस्पताल की ओर से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं हुआ है। लेकिन, खबर है कि करजई की पत्नी को इस सप्ताह की शुरुआत में ही भर्ती किया गया था और वो अपने परिवार के सदस्यों और कुछ रिश्तेदारों के साथ भारत आई थीं। हामिद करजई और जीनत कुरैशी की शादी 1999 में हुई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You