Eu ने रूस पर वीजा एवं वित्तीय प्रतिबंध लगाने की घोषणा की

  • Eu ने रूस पर वीजा एवं वित्तीय प्रतिबंध लगाने की घोषणा की
You Are HereInternational
Friday, March 07, 2014-5:19 PM

डब्लिन: यूरोपीय संघ ने यूक्रेन में सैन्य हस्तक्षेप के कथित आरोप में रूस पर कई वित्तीय एवं वीजा प्रतिबंधों की घोषणा की है। कल यहां यूक्रेन मुद्दे पर यूक्रेन की नई सरकार की वरिष्ठ नेता यूलिया तिमोशेंका से मुलाकात से पहले यूरोपीय नेताओं ने घोषणा की कि संघ ने रूसी नागरिकों के वीजा स्थगित करने तथा उसके साथ निवेश के मुद्दों पर बातचीत के स्थगन का फैसला किया है।

साथ ही कहा गया है कि यदि रूस अब भी यूक्रेन के दक्षिणी प्रायद्वीपीय प्रांत क्रीमिया से पीछे नहीं हटा तो जी-आठ की सदस्यता वाले संघ के देश मॉस्को में होने वाली जी-आठ की अगली बैठक में भी हिस्सा नहीं लेंगे।

यूरोपीय राजनीति की सबसे ताकतवर यूरोपियन पीपुल्स पार्टी (ईपीपी) की बैठक में इसके सदस्यों ने बताया कि ऐसी स्थिति में रूसी नागरिकों की संपत्ति भी जब्त की जा सकती है। संघ के कुछ सदस्य देश पहले ही यह कदम उठा चुके हैं। कई राष्ट्राध्यक्षों और सर्वाधिक सांसदों वाले समूह ईपीपी के साथ तिमोशेंका की बैठक के दौरान जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, पोलैंड के प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क और स्पेन के प्रधानमंत्री मार्यानो राशोई भी मौजूद थे। बैठक में तिमोशेंका ने रूस पर और प्रतिबंध लगाने की मांग की।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You