कर्ज का भुगतान कर वेनेजुएला तोड़े रिश्ता: मार्तिनेल्ली

  • कर्ज का भुगतान कर वेनेजुएला तोड़े रिश्ता: मार्तिनेल्ली
You Are HereInternational
Saturday, March 08, 2014-6:53 PM

पनामा सिटी: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की रिश्ता खत्म करने की घोषणा किए जाने पर पनामा ने कहा है कि वेनेजुएला रिश्ता खत्म करने की आड़ में उससे लिए गए एक अरब डालर के कर्ज की अदायगी से पीछे न भागे। वेनेजुएला के राष्ट्रपति मादुरो ने कल ही यह घोषणा की थी कि वह पनामा से हर तरह का रिश्ता तोड़ रहे हैं क्योंकि वह उनकी सरकार को गिराने के लिए षडयंत्र कर रहा है। इसी के आधार पर वेनेजुएला ने पनामा के राजदूत और तीन अन्य अधिकारियों को अपने यहां से निष्कासित भी कर दिया है।

पनामा के राष्ट्रपति रिकार्डो मार्तिनेल्ली इस अप्रत्याशित घोषणा के जवाब पर आश्चर्य व्यक्त किया है लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि वेनेजुएला रिश्ता खत्म करने की आड़ लेकर एक अरब डालर के कर्ज के भुगतान से पीछे न हटे। उन्होंने कहा ऐसा लगता है कि वेनेजुएला दिवालिया हो गया है जबकि ऐसा नहीं है क्योंकि वह अमीर देश है।

पनामा के विदेश मंत्री एलियस जौआ ने कहा कि वेनेजुएला ने पनामा से संबंध तोड़ने की घोषणा करने के साथ ही उसके निर्यातकों को दिया जाने वाले  एक अरब डालर के भुगतान संबंधी बातचीत भी तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि पनामा मादुरो के आरोपों से सहमत नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You