इराक में आत्मघाती हमले में 45 की मौत 157 घायल

  • इराक में आत्मघाती  हमले में 45 की मौत 157 घायल
You Are HereInternational
Monday, March 10, 2014-2:14 AM

बगदाद: इराक के दक्षिणी शहर हिल्ला में एक आत्मघाती हमलावर ने आज विस्फोटकों से भरी मिनी बस को एक सुरक्षा चौकी के पास उडा दिया जिससे कम से कम 45 लोगों की मौत हो गयी और 157 अन्य घायल हो गये। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस शिया बहुल इस शहर में आत्मघाती हमलावर मुख्य सुरक्षा चौकी के पास पहुंचा और बस को उडा दिया। विस्फोट से आसपास की आ जा रहीं कम से कम 50 कारें जल गयी।

 विस्फोट में 45 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। मृतकों में कई सुरक्षाकर्मी और नागरिक शामिल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले की हालांकि अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन हिल्ला प्रांतीय काउंसिल के उपाध्यक्ष अकील अल रूबाई ने इस हमले के लिए अलकायदा को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने बताया कि स्थानीय सरकार को ऐसी सूचनाएं मिली है कि हिल्ला में अलकायदा से संबंधित संगठन छिपे हुए हैं। श्री रूबाई ने रायटर से कहा हमें ऐसे सबूत मिले हैं कि अलकायदा आतंकवादी आज के इस आत्मघाती हमले के पीछे हैं और अलकायदा ने हिल्ला में हमलो में बढोत्तरी की है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में इराक में बम विस्फोटों और अन्य हमलों में करीब आठ हजार नागरिकों की मौत हुई थी और इस वर्ष के शुरूआती महीनों में भी हमलो में कमी नहीं आई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You