लापता मलेशियाई विमान मामला: आतंकी पहलू की जांच जारी

  • लापता मलेशियाई विमान मामला: आतंकी पहलू की जांच जारी
You Are HereInternational
Monday, March 10, 2014-3:13 AM

बीजिंग: मलेशियाई एयरलाइंस के रहस्मय स्थिति में लापता हुए विमान के मामले में आज यह बात सामने आने के बाद आतंकवाद के पहलू से जांच शुरू कर कर दी गयी कि दो यात्री चोरी के पासपोर्ट के साथ विमान में सवार हुए थे। दूसरी ओर 239 यात्रियों को ले जा रहे इस विमान का पता लगाने के लिए बहुराष्ट्रीय अभियान आज दूसरे दिन भी जारी रहा लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। 

शुरूआती जांच से संकेत मिलता है कि संभव है कि मलेशियाई एयरलाइंस का बोइंग 777-200 विमान कल कुआलालंपुर से बीजिंग जाते हुए शायद वापस हुआ हो। विमान में पांच भारतीय और भारतीय मूल के एक कनाडाई नागरिक समेत 227 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे। वियतनाम बचाव दल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लापता विमान का मलबा संभवत: वियतनाम के थो चू प्रायद्वीप के पास समुद्र में मिला है। लेकिन मलेशिया के नागर विमानन विभाग डीसीए ने इस दावे से इंकार किया।

डीसीए के महानिदेशक अजहरूद्दीन अब्दुल रहमान ने कहा कि अधिकारियों ने पुष्टि की कि प्रायद्वीप के दक्षिण दक्षिणपश्चिम तट से सौ किलोमीटर दूर समुद्र में तैरता वस्तु लापता विमान से मिलता जुलता नहीं है। शुक्रवार की आधी रात में कुआलालम्पुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के एक घंटे बाद लापता हुए विमान का पता लगाने के लिए छह देशों के विमानों और पोतों ने खोजबीन अभियान आज फिर से शुरू किया।

दो यात्रियों के चोरी के पासपोर्ट का इस्तेमाल किए जाने का पता चलने के बाद से साजिश के पहलू की भी आशंका बढ़ गई है। यह पूछे जाने पर कि क्या आतंकवाद के पहलू की जांच हो रही है मलेशिया एयरलाइंंस के मुख्य कार्यकारी अहमद जौहरी यह्या ने कुआलालम्पुर में कहा, ‘‘हम किसी भी पहलू को खारिज नहीं कर रहे हैं।’’ वहीं एक इतालवी और एक आस्ट्रियाई के खोये पासपोर्ट का इस्तेमाल करके विमान में दो व्यक्तियों के सवार होने के बारे में मलेशिया के रक्षा मंत्री और कार्यवाहक परिवहन मंत्री हिशामुद्दीन हुसैन ने कहा कि प्रशासन विमान के पूरे मामले की जांच करेगा। उन्होंने विमान के अपहरण की संभावना से इनकार नहीं किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You