देखिए समुद्र में किस तरह अचानक गायब हुआ मलेशियाई विमान

You Are HereInternational
Tuesday, March 11, 2014-11:00 AM

नई दिल्ली: क्रैश हुए मलेशियाई विमान का फ्लाइट ट्रैकर का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें विमान समुद्र में अचानक गायब होता दिख रहा है। लंदन के एक अखबार ने वेबसाइट पर 'लाइव फ्लाइट ट्रैकर' की वो तस्वीरें डाली है जिसमें यह विमान समंदर में अचानक गायब होता दिख रहा है। वीडियो में मलेशियाई एयरलाइंस के विमान को क्वालालंपुर से उड़ान भरते और फिर साउथ चाइना सी के ऊपर गायब होते दिखाया गया है। यह वीडियो सामने आने के बाद इस बोइंग 777 विमान के समुद्र में दुर्घटनाग्रस्‍त होने की आशंका को बल मिल रहा है। मरीन इन्वायरमेंटल ऑडिटर युनाइटेड स्टेट्स डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के कैप्टन बिमल शर्मा का दावा है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त नहीं बल्कि हाइजेक हुआ है। वहीं वियतनाम के सागर में कुछ चीजें नजर आई हैं, जो जहाज का मलबा हो सकता है।

वहीं दूसरी ओर, मलेशियाई एयरलाइंस के रहस्मय स्थिति में लापता हुए विमान के मामले में यह बात सामने आने के बाद आतंकवाद के पहलू से जांच शुरू कर कर दी गई कि दो यात्री चोरी के पासपोर्ट के साथ विमान में सवार हुए थे। वहीं, 239 यात्रियों को ले जा रहे इस विमान का पता लगाने के लिए बहुराष्ट्रीय अभियान तीसरे दिन भी जारी रहा।

इस विमान के मलबे को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान को काफी तेज कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, अमेरिका की एजेंसी सोमवार को क्‍वालालम्‍पुर पहुंचेगी ताकि लापता विमान का पता लगाने में मदद की जा सके।

वहीं, वियतनाम के नेवी विमानों ने कथित तौर पर विमान के कुछ मलबे को दक्षिणी वियतनाम के तट के करीब खोजा है, जहां तेल का फैलाव पाया गया था। संभवत: यह मलबा विमान का एक दरवाजा हो सकता है।

शुरूआती जांच से संकेत मिलता है कि संभव है कि मलेशियाई एयरलाइंस का बोइंग 777-200 विमान कल कुआलालंपुर से बीजिंग जाते हुए शायद वापस हुआ हो। विमान में पांच भारतीय और भारतीय मूल के एक कनाडाई नागरिक समेत 227 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You