काबुल में विदेशी पत्रकार की गोली मारकर हत्या

  • काबुल में विदेशी पत्रकार की गोली मारकर हत्या
You Are HereInternational
Tuesday, March 11, 2014-8:47 PM

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल मेंं आज सुबह एक रेंस्तरां के बाहर खड़े स्वीडन के एक पत्रकार की अज्ञात बंदूकधारी ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस और प्रत्यक्षदर्थियों ने यह जानकारी दी है। स्वीडन दूतावास ने उसकी पहचान निल्स हार्नर (51) के रूप में की है और वह स्वीडिश रेडियों में काम करता था तथा ब्रिटिश एंव स्वीडन का नागरिक था। स्वीडिश रेडियो महानिदेशक सिल्ला बेंकों ने बताया वह बहुत ही काबिल और अनुभवी पत्रकार थे और उनके साथ आज जों कुछ हुआ वह दुर्भाग्य पूर्ण है। यह स्वीडिश रेडियों निगम के इतिहास में सबसे दुखद घटना है।

काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता हश्मतुल्लाह स्तानेकजई ने बताया कि अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार गोली लगने के बाद इस पत्रकार को एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। रेस्तरां के बाहर खड़े एक गार्ड ने बताया कि यह पत्रकार इस रेस्तरां के बाहर अपने ड्राइवर और एक दुभाषिए के साथ खड़ा था और इसी दौरान पश्चिमी वेशभूषा में उसके पास एक व्यक्ति आया और बहुत ही नजदीक से उसे गोली मार दी।

उधर, पुलिस प्रमुख कर्नल नजीबुल्लाह शमसोर ने बताया कि इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। इस बीच तालिबान के प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में उनके संगठन का हाथ नहीं है और इस मामले की जांच कराई जा रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You