मलेशियाई लापता विमान: इंटरपोल ने आतंकी गतिविधि होने से किया इनकार

  • मलेशियाई लापता विमान: इंटरपोल ने आतंकी गतिविधि होने से किया इनकार
You Are HereInternational
Wednesday, March 12, 2014-11:10 AM

नई दिल्ली: कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ान भरने वाले मलेशियाई विमान को लेकर मंगलवार को इंटरपोल ने इस घटना में आतंकी गतिविधि होने से इनकार किया। मंगलवार को चीनी वायुसेना ने अपने दो लड़ाकू विमानों को भी तलाशी अभियान में मदद देने के लिए रवाना किया। चीनी रक्षा मंत्रालय के हवाले से समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक दक्षिण चीन के हैनान प्रांत के सनाया शहर से लड़ाकू विमानों को रवाना किया गया है।

मंत्रालय के अनुसार विमानों ने उस जगह पर जहां से मलेशियाई विमान का संपर्क टूट गया, समुद्र के ऊपर तीन घंटे तक उड़ान भरी और तलाशी की। मलेशिया का विमान एमएच 370 शनिवार को 239 यात्रियों के साथ बीजिंग के लिए उड़ान भरा था और एक घंटे बाद लापाता हो गया। बोइंग 777-200 ईआर के बारे में आशंका है कि यह वियतनाम तट के समीप चीन सागर में गिर गया होगा।

कुआलालंपुर से विमान मध्य रात्रि के बाद 12:41 पर रवाना हुआ था और उसे बीजिंग में स्थानीय समय के अनुसार सुबह 6:30 बजे उतरना था। विमान में चालक  दल के अलावा 227 यात्री सवार थे, जिसमें पांच भारतीय, 154 चीनी और 38 मलेशियाई व अन्य देशों के नागरिक शामिल थे। विमान का राडार के साथ संपर्क शनिवार को 2:40 बजे टूट गया था। उस समय विमान वियतनाम के हो ची मिन्ह हवाई यातायात नियंत्रण के क्षेत्र में था।

मंगलवार को 3 बजे दिन तक दो युद्ध पोत सहित चीन के पांच पोतों ने पानी में तलाशी ली, लेकिन न तो पानी में सतह पर और न ही पानी के भीतर संदिग्ध मलबा या वस्तु पाया गया। उधर, मलेशिया एयरलाइंस ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि तलाशी का दायरा विमान के रास्ते से आगे मलक्का की खाड़ी में मलेशिया के पश्चिमी प्रायद्वीप तक ले जाया गया है। इसमें कहा गया है कि अधिकारी एमएच 370 के वापस सुबांग लौटने के प्रयास की संभावना पर विचार कर रहे हैं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You