Pics: अपने ही कूल्हों की दीवानी है यह महिला

  • Pics: अपने ही कूल्हों की दीवानी है यह महिला
You Are HereInternational
Wednesday, March 12, 2014-4:27 PM

लॉस एंजेलिस: जहां लोगों के लिए मोटापा एक परेशानी और चिंता से बढ़कर और कुछ नहीं होता, वहीं तस्वीर में दिखाई देने वाली इस महिला को सबसे बड़े कूल्‍हे का खिताब हासिल है। उनका कहना है कि वह अपने कूल्‍हे की दीवानी है।

अमेरिका की रहने वाली 39 वर्षीया  मिकेल रफिनेली चार बच्चों की मां हैं। मिकेल अपने पति रेगी और चार बच्‍चों के साथ लॉस एंजेलिस में रहती हैं। उनकी लाइफ काफी एक्टिव है। उनका कहना है कि जब वह टीनएजर थीं तो उन्हें वजन की ऐसी कोई परेशानी नहीं थी, वह खेलती-कूदती थीं, जब 22 साल की आयु में उन्होंने पहले बच्चे को जन्म दिया तो उन्होंने पाया कि उनके कूल्हे काफी बढ़ गए हैं।

उनका कहना हैं कि हर बच्‍चे की डिलीवरी के साथ उनके कूल्‍हों का आकार बढ़ता गया और बढ़ते-बढ़ते यह इतना बढ़ गया कि वह घर के दरवाजे के अंदर आ ही नहीं पाती थीं। उनकी कमर तो 40 इंच की है, लेकिन कूल्‍हे 100 इंच के हैं। इस तरह यह दुनिया के सबसे बड़े कूल्‍हे हैं। उनके पति का कहना है, 'मुझे मिकेल का शेप बेहद पसंद है, लेकिन मैं सबसे पहले उनके सौम्‍य व्‍यवहार से आकर्षित हुआ था।'

मिकेल ने बताया, 'जब मैं सड़क पर चलती हूं तो लोग अपने सेलफोन से मेरी फोटो खींचते हैं या वीडियो बनाते हैं। कुछ लोग तो इसके लिए इजाजत मांगते हैं, लेकिन कुछ लोग पीछे से बिना मंजूरी के फोटो खींच लेते हैं। कुछ लोगों को लगता है कि मैंने अपने शरीर का आकार बढ़ाने के लिए सर्जरी करवाई है, लेकिन यह पूरी तरह नैचुरल है।'

हालांकि, वह अपना  वजन घटाना नहीं चाहती हैं, लेकिन साथ ही वह इस बात को भी स्‍वीकार करती हैं कि अपने बड़े कूल्‍हों के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्‍हें दरवाजों के अंदर जाने के लिए टेढ़ा होना पड़ता है। इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि हवाई यातायात करते समय उन्हें अपने लिए दो टिकट खरीदनी पड़ती हैं ताकि वह आराम से सीट पर बैठ सके। ऐसा करना उन्हें काफी महंगा पड़ता है।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You