लापता मलेशियाई विमान: अंडमान सागर में तलाश, भारत भी मदद करेगा

  • लापता मलेशियाई विमान: अंडमान सागर में तलाश, भारत भी मदद करेगा
You Are HereInternational
Wednesday, March 12, 2014-7:30 PM

कुआ लालम्पुर: लापता मलेशियाई विमान की तलाश के लिए पांच दिनों से चलाए जा रहे अभियान ने अंडमान सागर तक विस्तार ले लिया तथा दूसरी ओर भारत ने भी इस अंतरराष्ट्रीय प्रयास में मदद की पेशकश की है। विमान की तलाश में 12 देशों के 42 पोत और 39 विमान लगे हुए हैं। मलेशियाई नागरिक उड्डयन प्रमुख अजहरूद्दीन अब्दुल रहमान ने कहा कि उनके विमान अंडमान सागर के दक्षिणी हिस्से तक तलाश कर रहे हैं।

रहमान ने इस बात की पुष्टि की है कि रडार से ऐसा संकेत मिला है कि विमान दक्षिणी चीन सागर के उपर से वापसी की दिशा में मुड़ा था। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि तलाशी अभियान को अंडमान सागर तक विस्तारित किया गया है। अमेरिका के संघीय विमानन प्राधिकरण और अमेरिकी राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड को भी लापता विमान का पता लगाने के अभियान में शामिल किया गया है। बीजिंग जा रहे बोइंग 777 विमान में पांच भारतीय और भारतीय मूल के एक कनाडाई व्यक्ति सहित 227 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे।

मलेशिया के रक्षा मंत्री और कार्यवाहक परिवहन मंत्री हिशामुद्दीन हुसैन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने विमान का पता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। तलाशी अभियान को दो क्षेत्रों में बढ़ा दिया गया है। अब हम करीब 27,000 समुद्री वर्गमील के क्षेत्र में तलाश कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘42 पोत और 39 विमान तलाशी अभियान में लगे हुए है। इसमें 12 देश शामिल हैं। भारत, जापान और बु्रनेई भी शामिल हो रहे हैं।’’

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You