देवयानी की जीत पर अमेरिका हुआ हैरान

  • देवयानी की जीत पर अमेरिका हुआ हैरान
You Are HereInternational
Friday, March 14, 2014-12:31 PM

वॉशिंगटन: भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े के वीजा धोखाधड़ी मामले के खिलाफ केस खारिज किए जाने पर अमेरिका में बराक ओबामा प्रशासन ने हैरानी जताई है।

देवयानी के खिलाफ न्यूयॉर्क की एक अदालत द्वारा केस खारिज किए जाने के एक दिन बाद विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन प्साकी ने कहा, "हम पूर्व भारतीय उप महावाणिज्यदूत देवयानी खोबरागड़े के खिलाफ अभियोग खारिज किए जाने से हैरान हैं।"

देवयानी के अपने खिलाफ लगाए गए अभियोग खारिज किए जाने के बाद मामला जीत गईं। फैसले में अमेरिकी जज ने कहा कि खोबरागड़े के पास पूर्ण राजनयिक छूट है। हालांकि फैसले में इस बात की संभावना भी खुली है कि अमेरिकी वकील खोबरागड़े के खिलाफ एक नया अभियोग ला सकते हैं।
  
इंडियन नेशनल ओवरसीज कांग्रेस (आई) अमेरिका के अध्यक्ष जार्ज अब्राहम ने देवयानी के खिलाफ अभियोग खारिज किए जाने के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने एक बयान में कहा कि मामले का चाहे जो भी गुण-दोष हो, इसने अमेरिका भारत- संबंध में बड़ा तनाव पैदा किया और सामान्य हालात के लिए कुछ तो होना था।

गौरतलब है कि देवयानी खोबरागड़े की गिरफ्तारी और कपड़े उतारकर तलाशी लिए जाने की घटना से दोनों देशों के रिश्तों में खटास आ गई थी।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You