अब नए लुक में दिखेगा फेसबुक!

  • अब नए लुक में दिखेगा फेसबुक!
You Are HereInternational
Friday, March 14, 2014-5:26 PM

नई दिल्ली: फेसबुक जल्द ही नए फीचर्स और नई लुक में नजर आएगा। फेसबुक के मुताबिक, इस नए लुक के चलते अब यूजर्स के लिए मनचाही जानकारी ढूंढना आसान होगा। यूजर्स उन टूल्‍स को आसानी से ढूंढ पाएंगे, जिनका इस्‍तेमाल वे सबसे ज्‍यादा करते हैं। हाालंकि यह बदलाव सिर्फ डेस्‍कटॉप के लिए है, मोबाइल एप्‍प पहले जैसी ही रहेगी। जानें क्या नए बदलाव कर रहा है फेसबुक।

टाइमलाइन का डिजाइन बदला-
-आपके तमाम पोस्‍ट टाइमलाइन के दाहिने तरफ सिंग्‍ल कॉलम में दिखाए देंगे।
-वन कॉलम डिस्‍प्‍ले में सारे पोस्‍ट लगातार एक नीचे एक आपके पेज और न्‍यूज फीड में दिखाई देंगे।
-आपकी टाइमलाइन के बाएं ओर के कॉलम में आपके बिजनेस, फोन नंबर, वेबसाइट यूआरएल और मैप से जुड़ी हुई जानकारी होगी।
-फोटो और वीडियो भी यहीं पर डिस्‍प्‍ले होंगे।

नेविगेशन ऑप्‍शन-

फेसबुक ने पेज के सबसे ऊपर एक नया नेविगेशन ऑप्‍शन बनाया है। इस ऑप्‍शन की मदद से अब यूजर्स एक्टिविटी, इनसाइट्स और सेटिंग्‍स को आसानी से एक्‍सेस कर सकते हैं।

पेजेस टू वॉच-

फेसबुक ‘पेजेस टू वॉच’ नाम का एक और नया फीचर ला रहा है, जोकि इनसाइट टूल के अंदर होगा। ‘पेजेस टू वॉच’ की मदद से यूजर्स दूसरे पेजेस की एक लिस्‍ट तैयार कर परफॉरमेंस की तुलना कर सकते हैं। यानी कि अगर आपने फेसबुक पर कोई पेज बनाया है, तो आप उस पेज को दूसरे पेज की तुलना ऐसी ही किसी दूसरे पेज से कर सकते हैं कि आपके पेज की परफॉरमेंस ज्‍यादा अच्‍छी है या दूसरों के पेज की।

ओवरव्‍यू-
इसके अलावा पेज इनसाइट के अंदर 'ओवरव्‍यू' नाम से एक टैब है, जिसकी मदद से यूजर्स उन पेजेस के बारे में जानकारी जुटा पाएंगे जिन्‍हें वे देख रहे हैं। इसके अंदर एक टैब और भी है, जिसका नाम है 'पोस्‍ट'। यह टैब आपको बताएगा कि पिछले हफ्ते वो कौन से पोस्‍ट थे जिन्‍होंने यूजर्स को सबसे ज्‍यादा इंगेज किया। फेसबुक के यह फीचर लोगों को आकर्षित तो करेंगे ही इसके साथ-साथ यह यूजर्स के लिए कुछ नयापन भी लाएंग।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You