रूस ने क्रीमिया को भेजी मानवीय मदद

  • रूस ने क्रीमिया को भेजी मानवीय मदद
You Are HereInternational
Friday, March 14, 2014-6:22 PM

मास्को: मास्को ने क्रीमिया के सेवास्टोपोल शहर को मानवीय सहायता भेजी है। इसी शहर में रूस का जहाजी बेड़ा ब्लैक सी डेरा डाले हुए है। इस आशय की जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक मास्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने संवाददाताओं से कहा कि 60 बड़े ट्रकों पर लदी खेप के साथ 20 बसें, 12 यूटिलिटी वाहन और एंबुलेंस के साथ ही स्कूली सामान, 20 टन दवाएं और 500 इकाई चिकित्सा उपकरण भेजे गए हैं। इसके अलावा 10 ट्रॉली बसें रेल के द्वारा भेजी गई हैं।

मालवाहक के साथ रूस के आपदा मंत्रालय के कर्मचारी भी भेजे गए हैं। 1700 किलोमीटर की लंबी दूरी तय कर सभी सामग्री यूक्रेन के बाहर से क्रेच की खाड़ी से होकर क्रीमिया तक पहुंचाई जाएगी। हाल ही में रूस के कई क्षेत्रों ने क्रीमिया के अधिकारियों को वित्तीय सहायता की पेशकश की। यह पेशकश रूस की संसद के उच्च सदन फेडरेशन काउंसिल ने यूक्रेन से अलग होने की कगार पर खड़े क्षेत्र को समर्थन देने की सिफारिश की। क्रीमिया की अधिकांश आबादी मूल रूप से रूसी है।

क्रीमिया, यूक्रेन में स्वायत्तशासी गणराज्य है और वहां अपनी भावी स्थिति तय करने के लिए रविवार को जनमत संग्रह कराया जाना है। रूस ने जहां जनमत संग्रह की राय का सम्मान करने की घोषणा की है, वहीं पश्चिम की सभी बड़ी ताकतों ने जनमत संग्रह को खारिज किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You