अब करवाए 'लिंग' का बीमा, हादसा हुआ तो मिलेंगे 50 हजार डॉलर!

  • अब करवाए 'लिंग' का बीमा, हादसा हुआ तो मिलेंगे 50 हजार डॉलर!
You Are HereInternational
Sunday, March 16, 2014-1:58 PM

मांट्रियल: कनाडा की एक बीमा कंपनी इन दिनों पुरुष ग्राहकों के लिए 50 हजार डॉलर की ‘लिंग’ बीमा पॉलिसी बेच रही है। इस बीमे की शुरुआत 15 मार्च से हो रहा है। इस योजना के मुताबिक जो पुरुष कंपनी का वेबसाइट से अंडरवियर के तीन या इससे अधिक जोड़ियों को खरीदने पर लोगों को लॉयड्‍स की लंदन इंश्योरेंस पॉलिसी देगी, जिसमें लिंग के बीमे की रकम 50 हजार डॉलर है। ये राशि बीमाधारक को उसके लिंग के साथ कोई हादसा होने पर दी जाएगी। 

एक प्रेस विज्ञप्ति में यूएनडीजेड के संस्थापक बर्नार्ड डोरे ने कहा कि एक आदमी अपनी कार, कुत्ते, घरों, जमीन और जीवन का बीमा करवा सकता है तो अपने लिंग का क्यों नहीं? विज्ञप्ति में ये भी कहा गया है कि इस तरह यूएनडीजेड दुनिया के सभी पुरुषों के लिए अपने लिंग का बीमा संभव बनाना चाहते हैं ताकि दुनियाभर के आदमी अपनी मूल्यवान संपत्ति की रक्षा कर सकें और उन्हें इस बात की खुशी है कि इस बीमा पॉलिसी को दुनिया की सबसे प्रमुख बीमा कंपनी का साथ मिला है।

यूएनडीजेड के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रत्येक वर्ष में कम से कम 16 हजार लोगों का लिंग दुर्घटना में चोटिल होता है या फिर शरीर से अलग होता है। हफिंगटन पोस्ट में प्रकाशित एक लेख के अनुसार, प्रवक्ता ने कहा कि उसने ये डाटा गूगल से हासिल किया है, लेकिन इसके साथ ही बीमा पॉलिसी को लेने से पहले इसकी कुछ शर्तों को भी जान लेना जरूरी है। सेक्स चेंज के ऑपरेशन्स, ऐसी सर्जरी जिससे शरीर का कोई हिस्सा काटकर अलग करना और पॉलिसी होल्डर्स के नजदीकी दोस्त और प्रेमिकाएं या प्रेमी लिंग को अलग कर देने पर बीमित राशि नहीं दी जाएगी।
 
हफपोस्ट की महिला प्रवक्ता ने बताया कि इन प्रावधानों का उपयोग इसलिए किया जा रहा है ताकि लोग जानबूझ कर अपने लिंग को क्षतिग्रस्त ना करें। लॉयड्‍स ऑफ लंदन ने बहुत सारे लोगों को अपनी सेवाएं दी हैं, जिनमें एक प्रमुख रॉक गायक डेविड ली रॉथ भी हैं जिन्होंने अपने अनुभव को पिछले माह सार्वजनिक किया था।

कंपनी ने अपनी प्रोडक्ट के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें उन लोगों के बारे में बताया गया है जो कंपनी की सेवाएं हासिल कर चुके हैं। इन लोगों में एंडरसन कूपर, कॉनन ओ. ब्रायन, एमिरिल लगासी और जस्टिन बीबर भी शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You